कर्नाटक विकास की दौड़ में शामिल होने के लिए बेचैन : पीएम नरेंद्र मोदी

बेंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि राज्य के लोग चुनाव के लिए अब बहुत लंबे समय तक इंतजार नहीं कर सकते और विधानसभा चुनाव के बाद कर्नाटक ‘विकास की मुख्यधारा’ में शामिल हो जाएगा. बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि राज्य विकास की दौड़ में शामिल होने के लिए बेचैन है. 
मोदी ने कहा, ‘‘कर्नाटक की जनता चुनाव के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं कर सकती. कर्नाटक देश के दूसरे राज्यों की तरह विकास की दौड़ में शामिल होने को बेचैन है. मुझे पूरा विश्वास है कि विधानसभा चुनाव के बाद कर्नाटक भी विकास की मुख्यधारा में शामिल होगा.’’ कर्नाटक में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होना है और बीजेपी वहां सत्ता में वापसी का प्रयास कर रही है. साल 2008 में बीजेपी ने कर्नाटक में पहली बार सरकार बनाई थी.

उधर, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने मोदी पर पलटवार करते हुए उनकी उपलब्धियों को लेकर सवाल किया. उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने (मोदी ने) आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, वंचितों और अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया? क्या नोटबंदी से गरीब लोगों का फायदा हुआ? नहीं, तो फिर उनकी उपलब्धियां क्या हैं? ’’

POPULAR ON IBN7.IN