बेंगलुरू में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

भारी बारिश के कारण बेंगलुरू में जनजीवन प्रभावित हुआ है। कई इलाके पानी से भर चुके हैं और व्यस्त सड़कों पर जाम लग रहा है। बुधवार सुबह तक शहर में 196 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) ने एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "बुधवार को शहर में भारी बारिश हुई। सुबह 8.30 बजे तक कुछ क्षेत्रों में सबसे अधिक 196 मिमी बारिश दर्ज की गई।"

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की बेंगलुरू शाखा के प्रमुख सुंदर एम.मेत्री ने आईएएनएस को बताया, "समुद्र स्तर से 5.8 किलोमीटर ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण पश्चिम से दक्षिण और पूर्व से उत्तर की ओर चलने वाली हवाएं अस्थिरता बना रही हैं, जिससे वर्षा हो रही है।"

मंगलवार की रात से शुरू हुई भारी बारिश के कारण नालों में उफान आ गया है जिससे पानी सड़कों पर आ गया है। इससे जल भराव की समस्या देखने को मिल रही है।

कोरमंगला और जयनगर जैसे पॉश उपनगरों में भी पानी भर गया है क्योंकि नालियां जाम हो गईं हैं और उनसे तेजी से पानी नहीं निकल पा रहा है।

कई इलाकों के घरों में भी बारिश का पानी भर गया है। साथ ही शहर में कई स्थानों पर भारी बारिश से पेड़ भी टूट गए हैं।

केएसडीएमडीसी के अधिकारियों के अनुसार, शहर में अगले तीन दिनों तक बारिश जारी रहने की संभावना है।

दक्षिणी कर्नाटक विशेष रूप से मैसूर क्षेत्र के मांड्या, बिदादी, श्रीरंगपट्टनम और चन्नापट्टना जैसे कई इलाके भी बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

POPULAR ON IBN7.IN