बेंगलुरू में और बारिश के आसार

मौसम विभाग ने बेंगलुरू के निवासियों को अगले दो दिनों तक अधिक बारिश की चेतावनी दी है। शहर में पिछले सप्ताह हुई भारी बारिश ने पहले से ही जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया था। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "अगले दो दिनों में बेंगलुरू में गरज-चमक के साथ एक या दो बार बारिश का दौर चलेगा।"

रविवार को बारिश न होने से राहत जरूर मिली है, लेकिन शनिवार की रात भारी बारिश के कारण कई झीलों और बाढ़ के पानी से भरे नाले उफना रहे हैं, जिससे शहर के कई हिस्सों में यातायात बाधित हुआ है।

सितंबर के पहले सप्ताह के दौरान बेंगलुरू में करीब 209.66 मिलीमीटर तक वर्षा दर्ज की गई, जो इस मौसम में होने वाली औसत बारिश के करीब है।

बृहत बेंगलुरू महानगर पालिके ने सड़कों पर गिरे पेड़ों और बिजली के खंभों को हटाने और बिजली लाइनों की मरम्मत करने के लिए 21 विशेष टीमें गठित की हैं। कई निवासी सोशल मीडिया पर अधिकारियों को अपने इलाकों में नालियों के उफनाने, बाढ़ का पानी भरने की जानकारी दे रहे हैं।

राज्य में बारिश को लेकर असमान स्थिति है। बेंगलुरू के आसपास कई इलाकों में बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं, जबकि राज्य के आंतरिक हिस्सों को बारिश की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

कर्नाटक के आंतरिक हिस्सों में पानी की आपूर्ति करने वाले राज्य के जलाशयों का जलस्तर भी कम बना हुआ है।

POPULAR ON IBN7.IN