गर्लफ्रेंड को बचाने के लिए बाइक्स चोरी करने लगा प्रेमी

बेंगलुरू में एक शख्स अपनी गर्लफ्रेंड के लिए चोर बना गया। उसे 51 बाइकें चुराने का आरोप में पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया। पेशे से टेलर मनोहर का अपने ही साथ काम करने वाली लड़की से दोस्ती हो गई। दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। दोनों एक साथ जीने के सपने संजो रहे थे। इसी दौरान कुछ ऐसा हुआ कि लड़के ने बाइक चोरी करनी शुरू कर दी। मनोहर ने पुलिस को बताया कि वह और उसकी गर्लफ्रेंड शादी करना चाहते थे। इस दौरान उसकी तबियत बिगड़ गई और वह हैदराबाद वापस लौट गई। गर्लफ्रेंड ने मनोहर ने एक घर किराए पर लेने के लिए और इलाज का इंतजाम करने को कहा। लड़की को पीलिया (jaundice) और हॉर्मोन से संबंधित समस्या हो गई। जिसके बाद डॉक्टर ने इलाज में 5 लाख रुपए खर्च आने की बात कही।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक वह अपनी सहयोगी (गर्लफ्रेंड) को हैदराबाद से बेंगलुरु वापस लाना चाहता था। इस पर लड़की ने उससे किराए पर घर लेने और इलाज की व्यवस्था करने के लिए कहा। इन सब चीजों के लिए उसे मोटी रकम की जरुरत थी। इसके लिए उसने दुपहिया वाहनों की चोरी करनी शुरू कर दी। बाइक चुराने के बाद वह इन्हें बेचता था। पुलिस को गिरफ्तारी के दौरान मनोहर के पास से 51 गाड़िया बरामद हुई। गाड़ियों की कीमत 25 लाख रुपए बताई जा रही है। पिछले कुछ महीनों से बाइक चोरी की घटनाओं में तेजी देखी गई। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने पूछताछ की तो पला चला कोई नया शख्स इन वारदातों को अंजाम दे रहा है।

 

पुलिस को इस बात की जानकारी मिलने के बाद चोर को दबोचने के लिए जाल बिछाया गया। पुलिस ने बताया कि उन्होंने छोटे-छोटे पोस्टर छपवाए और उसमें एक कंपनी के लिए प्रयोग की हुए बाइक की जरूरत बताई। जिसके बाद आरोपी हमारे जाल में फंस गया और उसने हमारे एक स्टाफ से संपर्क किया और चोरी की बाइक बेचने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस ने उसे धर दबोचा। पुलिस ने बताया कि लड़के की गर्लफ्रेंड को इस बात की जानकारी नहीं है कि वह बाइक चोरी करता था।

POPULAR ON IBN7.IN