बेंगलुरु छेड़छाड़ मामला: साली से शादी के लिए जीजा ने रची यौन हमला कराने की साजिश

बेंगलुरु में पिछले दिनों 23 साल की एक मुस्लिम महिला के साथ कथित छेड़छाड़ के मामले में नाटकीय बदलाव सामने आया है।  पुलिस का कहना है कि महिला के जीजा ने शादी के लिए घटना की साजिश रची। छेड़छाड़ का यह वाकया उत्‍तरी बेंगलुरु के नगवाड़ा में शुक्रवार (6 जनवरी) को हुआ था। पुलिस ने इस मामले में 34 साल के इरशाद खान को गिरफ्तार किया है। पुलिस की ओर से बताया गया कि इरशाद सेल्‍स एग्जिक्‍यूटिव है। उसने बयान में कहा कि उसका अपनी साली के साथ अफेयर था। हालांकि जब उसे पता चला कि इस रिश्‍ते पर उसकी पत्‍नी और परिवार के बाकी लोग सवाल उठाएंगे तो उसने साली को यौन हमले की पीडि़ता के रूप में पेश करने की योजना बनाई।

पुलिस के अनुसार, इरशाद ने सोचा कि इससे साली की शादी की संभावनाएं खत्‍म हो जाएगी और वह उसका हाथ मांग लेगा। इरशाद ने कम्‍मनहल्‍ली छेड़छाड़ मामले का वीडियो देखने के बाद योजना को अंतिम रूप दिया। पुलिस का कहना है कि महिला इस योजना में शामिल थी या नहीं इसकी अभी पुष्टि करना बाकी है। हालांकि पुलिस सूत्रों के अनुसार महिला भी योजना में शामिल थी। उसके खिलाफ सबूत इकट्ठे किए जा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि महिला की ओर से छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया था। इसमें जांच की जाएगी उसके बाद ही आगे के कदम उठाए जाएंगे।

कोरामांग अला में एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाली महिला ने शिकायत में बताया था कि नगवाड़ा मेन रोड पर बस स्‍टॉप पर एक व्‍यक्ति ने उस पर हमला किया। उस समय वह दफ्तर जा रही थी। आरोपी ने उसे पकड़ा और काट लिया। इसके बाद वह अस्‍पताल गई और होंठ पर काटने के निशान का इलाज कराया। लेकिन शनिवार (7 जनवरी) को महिला ने बयान बदल लिया। उसने बताया कि होंठ उसने खुद ही काट लिया था। इसके बाद पुलिस को शक हुआ। पुलिस ने घटनास्‍थल के पास की दुकान की सीसीटीवी फुटेज की करीबी से जांच की। इस पर इरशाद को पकड़ा गया। पूछताछ में उसने सच उगल दिया। वहीं इरशाद ने घटना के बाद कुछ सामाजिक संगठनों के जरिए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी कराई।

  • Agency: IANS