युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में 4 गिरफ्तार

अपनी महिला मित्र के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के आरोप में युवक और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया। घटना के बाद महिला ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी पुलिस ने शुक्रवार को दी।

मृत युवती के बॉयफ्रें ड, प्रीतम कुमार को रांची के बाहरी इलाके से गुरुवार की रात गिरफ्तार किया गया जहां से वह बस में बैठकर बिहार भागने की फिराक में था। अन्य तीनों आरोपियों को भी गुरुवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया।

युवती के साथ कथित तौर पर उसके बॉयफ्रेंड तथा तीन मित्रों ने रांची से 60 किलोमीटर दूर सिकिदिरी गांव में सामूहिक दुष्कर्म किया जिसके एक दिन बाद युवती ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। युवती को रांची के राजेंद्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था जहां बुधवार को गहरे जख्मों के कारण उसकी मौत हो गई।

पुलिस को दिए युवती के बयान के अनुसार उसके परिवार वाले प्रीतम के साथ उसके विवाह के खिलाफ थे। इसलिए उसने साथ भाग जाने की योजना बनाने के लिए युवती को गेतालसूद बांध पर बुलाया था लेकिन वहां पर युवती के बॉयफ्रेंड तथा उसके तीन अन्य साथियों ने युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

इसके बाद प्रीतम ने उस पर वेश्या होने का आरोप लगाते हुए उससे विवाह से इंकार कर दिया। इससे युवती को गहरा सदमा पहुंचा और उसने आत्महत्या की कोशिश की।

इस घटना के बाद रांची तथा युवती के गांव में विरोध-प्रदर्शन हुए। महिलाओं के एक समूह ने प्रीतम के घर पर गुरुवार को तोड़फोड़ भी की।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN