झारखंड ब‍िजली बोर्ड ने एक शख्‍स को पकड़ा द‍िया 3800 करोड़ रुपए का बिल

झारखंड के जमशेदपुर में एक शख्स के पैरो तले जमीन उस वक्त खिसक गया, जब उसके हाथ में बिजली बिल आया। बीते रविवार को जब बीआर गुहा ने अपना बिजली बिल देखा तो पहले तो उन्हें लगा कि ये उनका बिल नहीं है। फिर जब उन्होंने अपना नाम पढ़ा तो वे हैरान रह गए। दरअसल, बिजली का बिल हजार-10 हजार का नहीं था, बल्कि 38 हजार करोड़ का था। गुहा को अब तक यकीन नहीं हो पा रहा है कि आखिर इतना बिल आया कैसे? वो बताते हैं कि उनके घर में सिर्फ 3 कमरे है। जिसमें 3 पंखे, 3 ट्यूबलाइट और एक टीवी लगा हुआ है। ऐसे में इतना बिल कैसे आ सकता है?

इतना ही नहीं बिजली विभाग ने इतना बिल नहीं भरने को लेकर गुहा के घर का बिजली कनेक्शन काट दिया। गुहा की बेटी रत्ना विश्वास ने बिल को लेकर कहा, ‘मेरी मां शुगर की मरीज हैं और मेरे पिता पर दबाव आ गया। हमारे पड़ोसियों ने हस्तक्षेप किया उसके बाद ही हम कुछ भी करने में सक्षम थे।’ एएनआई के मुताबिक, बोर्ड के खिलाफ एक शिकायत दर्ज की गई है और मामले की जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि ऐसे मामले कई दफा सामने आते रहे हैं। इससे पहले पिछले कोरबा जिले के भैसमा गांव में रहने वाली सरिता यादव के घर 75,00,00,000 रुपये का बिजली का बिल आया था। सरिता शुरु में तो अपने एक महीने का बिजली का बिल देखकर बेहोश होकर गिर पड़ी थी। मजदूर के घर में 75 करोड़ रुपये का बिल देखकर आसपास के लोग भी हैरत में थे।

कुछ ऐसा ही मामला पिछले साल देखने को मिला था, जब दिल्ली के वसंत कुंज में रहने वाली महिला लेहर सेठी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और तत्कालीन जल मंत्री कपिल मिश्रा के ट्विटर हैंडल पर अपना भारी भरकम पानी का बिल पोस्ट कर दिया था। उस समय दिल्ली जल बोर्ड ने 58000 रुपये का पानी का बिल महिला को थमा दिया था। यह मामला उस समय भी सुर्खियों में छाया था।

POPULAR ON IBN7.IN