झारखंड में यशवंत सिन्हा व भाजपा विधायक गिरफ्तार

रांची: झारखंड के हजारीबाग जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा व पार्टी के विधायक मनीष जयसवाल को मंगलवार को उनके 150 समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। इन्हें कथित तौर पर एक धार्मिक जुलूस निकालने के प्रयास में गिरफ्तार किया गया। हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक भीम सेन तुती ने आईएएनएस से कहा, "बरकागाव के महुदी इलाके में सिन्हा के समर्थकों द्वारा सुरक्षाकर्मियों पर पत्थर फेंके जाने से कुछ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए।"

पूर्व केंद्रीय मंत्री और उनके समर्थक महुदी गांव में एक धार्मिक त्योहार पर जुलूस निकालने के लिए आए थे। जिला प्रशासन ने सिन्हा और उनके समर्थकों को आगे बढ़ने से रोक दिया, इसके बाद वह धरने पर बैठ गए।

जब पुलिस भाजपा के वरिष्ठ नेता को हजारीबाग ले जा रही थी तो उनके समर्थकों ने पुलिस पर पत्थर फेंके। पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि दो समुदायों के बीच संघर्ष में 1984 में दो लोगों की हत्या हुई थी। इसके बाद इलाके में कोई धार्मिक जुलूस नहीं निकाला गया। जिला प्रशासन ने इलाके में निषेधाज्ञा लागू की है।

POPULAR ON IBN7.IN