जम्मू कश्मीर : आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, हाई अलर्ट घोषित

जम्मू: जम्मू से करीब दस किलोमीटर दूर सुनजवां कैम्प पर आतंकियों ने हमला कर दिया जिसमें एक की मौत हो गई. सेना से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह आतंकी सुनजवां कैम्प में घुस गए. इससे पहले गेट पर तैनात सन्तरी ने संदिग्ध हरकत देखी. दोनों ओर से फायरिंग हुई. इस दौरान तीन से चार आतंकी दो- दो की तादाद में कैम्प में दाखिल हो गए. ये आतंकी जेसीओ फैमिली क्वाटर की ओर घुसे.


पुलिस ने बताया कि फायरिंग में 1 की मौत हो गई जबकि कुछ अन्य घायल भी हो गए. जम्मू में हाई अलर्ट घोषित किये जाने के साथ ही आसपास के इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

बताया जा रहा है कि कैंप के भीतर से गोलियां चलने की आवाज सुनी गईं जिसके बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई. माना जा रहा है कि यह हमला जैश ए मोहम्मद के आतंकियों ने किया है.


पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह अपनी तरह का पहला ऐसा हमला है. अधिकारियों ने बताया कि शिविर के पिछले हिस्से में सैन्यकर्मियों के आवासीय क्वार्टर हैं. आतंकवादियों की संख्या दो से तीन मानी जा रही है. हालांकि उन्हें अलग-थलग किया जा चुका है.

 
 

राजनाथ सिंह ने पुलिस प्रमुख से की बात
केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस संबंध में जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख से बातचीत की तथा जम्मू में सेना के शिविर पर हुए आतंकी हमले से उपजे हालात का जायजा लिया. गृहमंत्री के कार्यालय से किये गए ट्वीट के अनुसार, फोन पर हुई बातचीत में गृह मंत्री ने जम्मू में सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमले के संबंध में पुलिस महानिदेशक एस. पी. वैद्य से विस्तृत जानकारी मांगी है. ट्वीट में बताया गया है, ‘‘पुलिस महानिदेशक ने उन्हें स्थिति से अवगत कराया. केन्द्रीय गृह मंत्रालय हालात पर करीब से नजर रखे हुए है.’’