जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सैन्य अधिकारी समेत चार शहीद

पाकिस्‍तान ने जम्‍मू कश्‍मीर में एक बार फिर संघर्षविराम का उल्‍लंघन किया है . राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगते इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की गयी जबरदस्त गोलीबारी में सेना के एक अधिकारी और तीन जवान शहीद हो गए जबकि दो नाबालिग समेत चार लोग घायल हो गए. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाक सैनिकों ने राजौरी जिले के नियंत्रण रेखा से लगने वाली भीमभेर गली सेक्टर में रविवार शाम जबरदस्त गोलीबारी और बमबारी की.

इस फायरिंग में दो नागरिक भी घायल हुए हैं. सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना को भी भारी नुकसान पहुंचा है. सूत्रों की मानें तो पाक सेना के दर्जनभर सैनिक मारे गए हैं. साथ में पाक सेना के कई बंकरों और चौकिओं को भी तबाह कर दिया गया है.

पाकिस्तान ने रविवार को पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर इलाके में एलओसी पर गोलाबारी की. पाकिस्तानी सेना की ओर से बिना किसी उकसावे के अंधाधुंध गोलाबारी में सुबह दो भारतीय सैनिक और एक किशोरी घायल हो गए थे. इसके बाद पाक ने बीजी सेक्टर मे साढ़े तीन बजे से एलओसी पर फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से गोलाबारी में सेना के एक अधिकारी और तीन जवान बुरी तरह घायल हो गए. बाद में इनकी मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि सेना ने भी पाक की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है जिसके बाद दोनो तरफ से गोलीबारी जारी है. इससे पहले रविवार को पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में पाक की तरफ से किये गए संघर्ष विराम उल्लंघन में दो नाबालिग और एक जवान घायल हो गए. पाक सैनिकों ने नियंत्रण रेखा से लगते अग्रिम चौकियों और गांव को निशाना बनाया था. यहां भी रुक रुक कर गोलीबारी जारी है.

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने रविवार सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर छोटे और स्वचालित हथियार तथा मोर्टार से हमला शुरू कर दिया. सेना ने भी इसका उचित और प्रभावी जवाब दिया.

इस साल अबतक पाकिस्तान की तरफ से किये गए संघर्ष विराम उल्लंघन में नौ सुरक्षा बलों सहित कम से कम 17 लोग मारे गए हैं जबकि 70 अन्य घायल हो गए हैं.

POPULAR ON IBN7.IN