कश्मीर में चोटी कटवा के शक में युवक की पिटाई

दक्षिण कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से जारी चोटी काटे जाने के भय के बीच मंगलवार को कश्मीर के बारामुला जिले में एक युवक को चोटी काटने के संदेह में लोगों ने बेरहमी से पीटा। पुलिस ने कहा कि जिस युवक को लोगों ने पीटा, वह स्थानीय युवती का प्रेमी निकला। पुलिस ने एक बयान में कहा कि बारामुला जिले के डेलीना इलाके में दोपहर को स्थानीय लोगों ने एक युवक को पकड़ा और उसे चोटी काटने वाला बताया।

बयान में कहा गया है कि एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची जहां उसने पाया कि युवक की पिटाई हो रही है। जब पुलिस ने बीच-बचाव किया तो असामाजिक तत्वों ने पुलिस अधिकारियों पर ही हमला कर दिया। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर युवक को बचाया।

युवक की पहचान बारामुला जिले के रफियाबाद इलाके के निवासी नईम अहमद मल्ला के रुप में हुई है।

बयान में कहा गया है, "इस मामले की जांच में खुलासा हुआ है कि नईम का डेलीना इलाके की एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह उससे मिलने के लिए गया था जहां लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसे चोटी काटने का आरोपी बनाकर पिटाई कर दी।"

पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। मामले में शामिल तत्वों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने लोगों से आग्रह किया कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें और दोहराया कि चोटी काटने से संबंधित अफवाह उड़ाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बयान में कहा गया है, "इसके अलावा, अफवाह उड़ाने और शरारत करने वालों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा जो शांतिपूर्ण वातावरण को भंग करने के लिए स्थिति का फायदा उठा रहे हैं।"

POPULAR ON IBN7.IN