जम्‍मू कश्‍मीर में बीएसएफ़ ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, मिली 14 फुट लंबी सुंरग

जम्‍मू: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को 14 फुट की एक सुरंग का पर्दाफाश किया जो अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी भूक्षेत्र से खोदी जा रही थी. इसके साथ ही बल ने अर्निया सेक्टर में ‘युद्ध की तैयारी’ के अनुरूप एक भंडार का पता लगाया. अधिकारियों ने बताया कि दमाना के पास विक्रम और पटेल चौकियों के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पर चौकसी अभियान के दौरान एक निर्माणाधीन सुरंग का पता लगा.

उन्होंने बताया कि सतर्क जवानों ने 14 फुट लंबी सुरंग का पता लगाया. इसके साथ ही तलाशी के दौरान युद्ध की तैयारी के अनुरूप एक भंडार का पता लगाया. इससे संकेत मिलता है कि वहां सशस्त्र घुसपैठिए थे जो वापस भागने में सफल रहे.

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्‍यमंत्री जि‍तेंद्र सिंह ने कहा, अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय के सामने पाकिस्‍तान इस बात को लेकर पहले ही बेनकाब हो चुका है कि वह आतंकवाद को बढ़ावा देता है. उन्‍होंने बीएसएफ की कामयाबी के लिए मोदी सरकार को श्रेय दिया और कहा कि सेना और बीएसएफ को लगातार इतनी सफलता इसलिए मिल रही है क्‍योंकि पीएम मोदी ने उन्‍हें पेशेवर आजादी दे रखी है.'

साल 2012 में जम्‍मू कश्‍मीर के सांबा सेक्‍टर में सुरक्षाबलों ने 400 मीटर लंबी सुरंग को खोज निकाला था जिसमें वेंटिलेशन पाइप भी लगे थे. वहीं 2009 में भी नियंत्रण रेखा पर अख्‍नूर सेक्‍टर में एक सुरंग मिली थी.

POPULAR ON IBN7.IN