भारतीय चौकियों को निशाना बना पाकिस्तान ने दागे तोप के गोले, सेना का जवान घायल, भारत ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तानी ने सोमवार शाम एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी ने जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में फायरिंग की। पाकिस्तान ने भारतीय सेना की कई पोस्ट्स को निशाना बनाया। भारत की ओर से पाकिस्तान की नापाक कार्रवाई को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक उरी सीजफायर उल्लंघन ने सेना का एक जवान घायल हो गया है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) की ओर से आर्टिलरी शैल्स (तोप के गोले) फायर किए जा रहे हैं। सोमवार सुबह की पाकिस्तान की ओर से इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया था। भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान को स्पष्ट रूप से कह दिया गया है कि सीजफायर का उल्लंघन होने पर करारा जवाब दिया जाएगा।

इससे पहले सोमवार सुबह पाकिस्तानी सेना के जवानों ने राजौरी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था। फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था। वहीं, एक बच्ची की भी मौत हो गई थी। बच्ची की पहचान बालाकोट की रहने वाली सईदा के रूप में हुई है। पाकिस्तानी शेल का शिकार होने के कारण उसकी मौत हुई। इसके साथ एक अन्य महिला और घायल हुई थी। जिसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक डॉयरेक्टर जनरल ऑफ मिलेट्री ऑपरेशंस लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष से हॉटलाइन पर बात की। उन्होंने पाकिस्तानी समकक्ष से बातचीत में कहा कि सेना ने संघर्ष विराम के उल्लंघन की किसी भी घटना के लिए उचित जवाब देने का अधिकारी सुरक्षित रखा है। हम एलओसी पर शांति बनाए रखने के अपने प्रयास को पूरी ईमानदारी से निभाया। सेना के एक बयान के मुताबिक, “भारतीय डीजीएमओ ने इस बात पर प्रकाश डाला कि सभी संघर्ष विराम उल्लंघन पाकिस्तानी सेना ने शुरू किए और भारतीय सेना ने केवल उनका माकूल जवाब दिया।”

POPULAR ON IBN7.IN