कश्मीर में गोलीबारी, 2 आतंकवादियों की मौत

 

श्रीनगर:  जम्मू एवं कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर कस्बे में शनिवार को सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच थोड़ी देर गोलीबारी चली, जिसमें राज्य पुलिस के दो अधिकारी भी घायल हुए हैं।

पुलिस ने बताया, "पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों ने शनिवार की सुबह सोपोर में एक छोटी सी मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया और आतंकवाद की एक बड़ी वारदात को विफल कर दिया।"

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, "हमें ऐसी सूचना मिली कि आतंकवादी एक वाहन में सफर कर रहे हैं और सोपोर में आतंकवादी वारदात को अंजाम देना चाहते हैं। पुलिस और अन्य सुरक्षा बल तत्काल हरकत में आ गए और आतंकवादियों को अमरगढ़ सोपोर में घेर लिया गया।"

पुलिस ने बताया, "आतंकवादियों को जब चुनौती दी गई तो उन्होंने एक हथगोला फेंका और सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। आतंकवादियों के हमले में बारामूला के पुलिस अधीक्षक शफकत हुसैन और उप निरीक्षक मोहम्मद मुर्तजा घायल हो गए।"

मिली जानकारी के मुताबिक, "जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मार गिराए गए, जिनकी पहचान अभी नहीं हो पाई है। घटनास्थल से एकके श्रृंखला की दो राइफलें, एक पिस्तौल, चार हथगोले और अन्य हथियार तथा गोला-बारूद बरामद हुए हैं।"

  • Agency: IANS