आतंकी को पकड़ने का श्रेय गांववालों को मिले : उमर

Srinagar:National Conference president Omar Abdullah addresses a press conference in Srinagar, on June 8, 2015 Srinagar:National Conference president Omar Abdullah addresses a press conference in Srinagar, on June 8, 2015

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि सीमा सुरक्षा बल के जवानों पर हमले में शामिल एक पाकिस्तानी आतंकवादी को पकड़ने का श्रेय चिरडी गांव के निवासियों को मिलना चाहिए। उमर ने अपने ट्वीट में कहा है, "बहादुरी की बात है निहत्थे गांव वालों के लिए कि उन्होंने एक हथियारों से लैस आतंकवादी पर काबू पा लिया। उन्हें इसके लिए वाजिब इनाम मिलना चाहिए।"


दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों ने आज ऊधमपुर में नरसू नाला इलाके में सीमा सुरक्षा बल के एक काफिले पर हमला कर दो जवानों की जान ले ली और 11 को शहीद कर दिया था।

एक आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया गया। एक अन्य चिरडी गांव की तरफ भागा। पुलिस का कहना है कि उसने आतंकवादी को चिरडी गांव के एक मकान से गिरफ्तार कर लिया।

उमर अब्दुल्ला ने इस बात पर अफसोस जताया है कि उन तीन गांव वालों को उनकी बहादुरी का श्रेय नहीं दिया जा रहा है जिन्होंने आतंकी पर काबू पाया था।

मीडिया से बातचीत के दौरान गांव वालों ने बताया कि आतंकी ने उन्हें घर में बंधक बना लिया था। लेकिन, उन्होंने उसका हथियार छीनकर उस पर काबू पा लिया।

एक गांव वाले ने कहा, "जब हमने उसके हथियार छीन लिए तो वह खुद को छोड़ने के लिए गिड़गिड़ाने लगा था।"

POPULAR ON IBN7.IN