हिमाचल में जलापूर्ति के लिए 18 लाख रुपये की मांग

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश की नव-निर्वाचित लोकसभा सदस्य प्रतिभा सिंह ने विभिन्न शहरों में जलापूर्ति व्यवस्था मजबूत करने के लिए केंद्र सरकार से 18,499.43 लाख रुपये की वित्तीय सहायता मांगी। यह जानकारी रविवार को एक अधिकारिक बयान से मिली। सांसद ने धर्मशाला, परवानू, रामपुर, रेवालसर, सुंदरनगर, बैजनाथ, हमीरपुर, सुजानपुर और जोगिंदरनगर शहरों में जलापूर्ति व्यवस्था मजबूत करने के लिए सहायता की मांग की।

बयान में यह भी कहा गया कि राज्य की राजधानी में मौसमी जलधाराओं का मार्ग बदलने के लिए और वर्षा जल संभरण निर्माण के लिए भी आर्थिक सहायता मांगी गई।

प्रतिभा सिंह ने शनिवार को शहरी विकास मंत्री कमल नाथ से मुलाकत की और शिमला में 67 जल धाराओं का मार्ग बदलने के लिए 68 करोड़ रुपये जारी करने की मांग की।

बयान में मंडी से निर्वाचित सांसद के हवाले से कहा गया, "हर मानसून में ये जलधाराएं जनजीवन और सम्पत्ति के लिए खतरा बन जाती हैं।"

बयान के मुताबिक सिंह ने कहा कि इन धाराओं की दिशा बदली जाएगी और पानी का संग्रह किया जाएगा। गर्मियों में इस पानी का उपयोग किया जाएगा।

सांसद मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी भी हैं।

सांसद ने राज्य के 13 शहरों में सस्ती परिवहन सेवा का विकास करने के लिए 300 मिनी बसों की खरीद के लिए केंद्रीय सहायता भी मांगी।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN