यदि हिमाचल सरकार को उखाड़ फेंका गया, तो भारत 'कांग्रेस मुक्त' हो जाएगा : अमित शाह

सोलन (हिमाचल प्रदेश): भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से हिमाचल प्रदेश की सरकार को उखाड़ फेंकने और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बहुमत के साथ भाजपा को सत्ता में लाकर 'कांग्रेस मुक्त' भारत बनाने की अपील की.

उन्होंने शिमला (सुरक्षित) संसदीय सीट के बूथ-स्तरीय भाजपा पदाधिकारियों के एक सम्मेलन में कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजय रथ उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद हिमाचल प्रदेश पहुंचेगा. राज्य की कांग्रेस सरकार भी गिर जाएगी और भारत कांग्रेस मुक्त हो जाएगा. उन्होंने केंद्र के नोटबंदी के कदम का बचाव करते हुए भ्रष्टाचार को संरक्षण देने को लेकर पिछली यूपीए सरकारों और वीरभद्र शासन पर हमला बोला.

अमित शाह ने दावा किया कि काला धन के अंबार पर बैठे लोग ही इसकी तपिश महसूस कर रहे हैं, आम आदमी को कोई दिक्कत नहीं है और लोगों ने इस कदम का स्वागत किया है.

उन्होंने कहा कि नोटबंदी एक समानांतर अर्थव्यवस्था को नष्ट करने, आतंकवादियों को वित्त पोषण रोकने, नक्सलियों द्वारा वसूली रोकने और जाली नोट गिरोहों पर कार्रवाई के लिए एक मजबूत कदम है.

 


भाजपा प्रमुख ने कहा कि बैंकों में जमा 25 फीसदी काला धन का इस्तेमाल गरीबों के कल्याण में होगा. 50 फीसदी कर के रूप में घटाया जाएगा और अघोषित धन पर 85 फीसदी जुर्माना लगाया जाएगा.

सरकार की आलोचना करने को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा, 'यूपीए के राज में 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले सामने आए, लेकिन नरेंद्र मोदी नीत एनडीए सरकार के ढाई साल में भ्रष्टाचार का एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया.' शाह ने कहा, 'देश के पास एक ऐसा प्रधानमंत्री है जो बोलता है, जो लोगों से बात करता है, लोगों की समस्याएं समझता है, काले धन पर कार्रवाई करता है और 92 जन कल्याणकारी योजनाएं शुरू करता है.'

  • Agency: IANS