हरियाणा में कर मुक्त हुई 'भाग मिल्खा भाग'

नई दिल्ली: "महाराष्ट्र, दिल्ली, गोवा और मध्य प्रदेश में राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' को कर मुक्त कर दिए जाने के बाद अब हरियाणा में भी इसे कर मुक्त कर दिया गया है। फिल्म के निर्माता-निर्देशक चाहते हैं कि भारतीय धावक मिल्खा सिंह की जीवनी पर बनी फिल्म देश के हर कोने तक पहुंचे। हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने राज्य में फिल्म को कर मुक्त करने की अनुमति दी।

मेहरा ने एक बयान में कहा, "फिल्म को कर मुक्त कराने के पीछे एक ही वजह यह थी कि मैं चाहता हूं कि यह फिल्म देश के हर कोने तक पहुंचे। यह परिवार के साथ देखी जाने वाली फिल्म है और युवाओं को प्रेरणा देने के लिए बनाई गई है।"

उन्होंने कहा, "मैं नहीं चाहता था कि लोगों को फिल्म देखने के लिए टेलीविजन पर इसके आने का इंतजार करना पड़े। फिल्म को कर मुक्त कराया गया ताकि हर वर्ग के लोग अपने मासिक बजट के अंदर सिनेमाघरों में जाकर बड़े पर्दे पर फिल्म देख सकें।"

बीती 12 जुलाई को प्रदर्शित फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में अभिनेता फरहान अख्तर ने मुख्य भूमिका निभाई है। अभिनेत्री दिव्या दत्ता और सोनम कपूर भी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

फिल्म सिनेमाघरों में अच्छा व्यवसाय कर रही है और इसे दर्शकों और समीक्षकों की काफी तारीफ मिल रही है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

 

POPULAR ON IBN7.IN