हरियाणा में दिल्ली के आप विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली कैंट से विधायक सुरेंद्र सिंह द्वारा कथित तौर पर फर्जी दस्तावेज के आधार पर हरियाणा सरकार में नौकरी पाने के मामले में हरियाणा पुलिस ने उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। दिल्ली से 55 किलोमीटर दूर झज्जर में दिल्ली के विधायक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता करन सिंह तंवर की शिकायत के बाद सुरेंद्र सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

तंवर ने सूचना का अधिकार (आरटीआई) के तहत सेना की सर्विस रिकॉर्ड से सुरेंद्र सिंह की शैक्षणिक योग्यता का पता लगाया, जो सीनियर सेकेंडरी निकला। सुरेंद्र साल 2011 में सेना से सेवानिवृत्त हुए थे।

तंवर ने आरोप लगाया है कि सेना में रहते हुए सुरेंद्र सिंह ने हरियाणा सरकार में नौकरी के लिए जनवरी 2009 से मार्च 2011 के दौरान स्नातक की फर्जी डिग्री व अंकपत्र दिया।

सुरेंद्र को हरियाणा सरकार के झज्जर स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल में साल 2012 में सरकारी शिक्षक की नौकरी मिली थी।

हरियाणा व दिल्ली में आप के नेताओं ने सुरेंद्र सिंह के खिलाफ मामले को फर्जी बताते हुए इसे भाजपा के आदेश पर राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई बताया।

हरियाणा में आप नेता नवीन जयहिंद ने कहा कि भाजपा के आदेश पर पार्टी के विधायकों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस इस मामले में पहले ही सुरेंद्र सिंह से पूछताछ के बाद उन्हें क्लीन चिट दे चुकी है।

सुरेंद्र सिंह ने यह भी दावा किया है कि इससे पहले मामले की दो बार जांच की जा चुकी है और इसमें कोई खामी नहीं मिली। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस ने मामला दर्ज करने से पहले उनसे कुछ पूछा तक नहीं।

--आईएएनएस 

 

POPULAR ON IBN7.IN