प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड: सुरक्षा जांच में सामने आई रेयान स्कूल की कई खामियां

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात वर्षीय मासूम प्रद्युम्न की नृशंस हत्या के बाद स्कूल में की गई सुरक्षा जांच में कई खामियां उजागर हुई हैं। गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने सोमवार को बताया, “सुरक्षा के मामले में स्कूल में कई खामियां पाई गईं। इन खामियों की पहचान कर ली गई है। हम उन्हें सही करेंगे।” उन्होंने कहा कि स्कूल की कमियों को अगले तीन महीनों में दूर कर लिया जाएगा। स्कूल प्रद्युम्न की हत्या के दस दिन बाद सोमवार को खुला। सिंह ने कहा कि रात में परिसर के बाहर पार्क बसों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अगर बसें स्कूल के बाहर लगाई जाती हैं तो यह बेहद चिंता का विषय है। सड़क सुरक्षा समिति उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

सिंह ने कहा कि स्कूलों को 15 सितम्बर को दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी सुरक्षा दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया है। उन्होंने माना कि अभिभावक स्कूलों में सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा जांच रिपोर्ट को स्कूल के आंतरिक पोर्टल पर लगाया जाएगा जिसके जरिए अभिभावक स्कूल के साथ संपर्क स्थापित करते हैं। हम अभिभावकों की प्रतिक्रिया के बाद इस संबंध में अगली कार्रवाई करेंगे।

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा दो में पढ़ने वाले सात वर्षीय छात्र की उसके स्कूल के बाथरूम में गला काटकर निर्मम हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में एक बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया है।

POPULAR ON IBN7.IN