अमित शाह से मिले मनोहर लाल खट्टर, बोले- कोई इस्तीफा मांगता है तो मांगता रहे

गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पिछले हफ्ते हरियाणा में भड़की हिंसा को लेकर आज हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. मुलाकात के बाद खट्टर ने पत्रकारों से कहा कि पूरे हरियाणा में शांति है. हमने पूरे मामले की रिपोर्ट अमित शाह को सौंप दी है.

दरअसल- हरियाणा में भड़की हिंसा को लेकर मनोहर लाल खट्टर पर सवाल उठाए गए थे कि उन्होंने जानबूझकर सख्त कदम नहीं उठाया और पूरे हरियणा में भयंकर हिंसा हुई. लेकिन सीएम ने आज कहा कि जो कोर्ट का आदेश था हमने उसी का पालन किया. पूरे संयम और धैर्य के साथ स्थिति को संभाला. कोई कुछ भी कहे हम अपने काम से संतुष्ट हैं. विपक्ष के इस्तीफा मांगने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई इस्तीफा मांगता है तो मांगता रहे.

हरियाणा-पंजाब हाईकोर्ट ने खट्टर सरकार को लगाई थी फटकार
इससे पहले हरियाणा और पंजाब हाई कोर्ट ने हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार को जमकर फटकार लगाई. थी. हाई कोर्ट ने कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए सरकार ने पंचकूला को जलने के लिए छोड़ दिया. फुल बेंच ने सुनवाई के दौरान कहा था कि हालात के सामने सरकार ने सरेंडर कर दिया.
गौरतलब है कि हरियाणा के पंचकूला शहर को पड़ोसी चंडीगढ़ का शांतिपूर्ण विकल्प माना जाता है, लेकिन शुक्रवार को हजारों डेरा समर्थकों ने यहां जबदस्त उत्पात मचाया, जिसमें कई की मौत हो गई. दो सौ से अधिक घायल हो गए तथा करोड़ों की संपत्तियों को नुकसान पहुंचा. पंचकूला में रात में हुई हिंसा के बाद शनिवार सुबह सारे प्रतिष्ठान बंद रहे, सड़कों पर जले हुए वाहन नजर आ रहे थे. स्थानीय निवासियों ने बताया कि खट्टर, जो पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक विचारक थे, वे 2014 के अक्टूबर में राजनीतिक अनुभव नहीं होने के बावजूद मुख्यमंत्री बन गए. वे हजारों हिंसक डेरा अनुयायियों पर कार्रवाई करने में नाकाम रहे जिन्होंने शहर में तबाही मचाई.

POPULAR ON IBN7.IN