गुजरात चुनाव: BJP की 'नो रिपीट' पॉलिसी, काट सकती है 35 से 40 प्रतिशत मौजूदा विधायकों के टिकट

अहमदाबाद : गुजरात में टिकट बंटवारे को लेकर गुरुवार को गांधी नगर में बीजेपी की बैठक देर रात तीन घंटे तक चली. इस बैठक में फैसला लिया गया कि बीजेपी नो रिपीट पॉलिसी को कड़ाई से लागू करने की तैयारी में है. इसमें बीजेपी 35 से 40 फीसदी मौजूदा विधायकों का टिकट काटने का अंदेशा है.

बीजेपी सूत्रों के अनुसार, गुजरात में पार्टी मौजूद 121 विधायकों में से 35 के टिकट काट सकती है जिनमें छह मंत्री भी हैं. इससे युवाओं को ज्‍यादा मौका मिलने की उम्मीद है. हार्दिक पटेल से अलग होकर बीजेपी में शामिल होने वाले लोगों को टिकट मिलने के आसार बढ़ गए हैं. हालांकि कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए विधायकों को टिकट देने पर कई बीजेपी नेताओं ने आपत्ति जताई है, जिससे उनकी राह मुश्किल होती नजर आ रही है. 


वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस शुक्रवार को उम्‍मीदवारों का एलान करेगी, जहां ज्‍यादा विरोध नहीं है या बीजेपी से नेताओं के टूटकर आने की ज्‍यादा उम्मीद नहीं हैं. कांग्रेस अभी भी इस उम्मीद में है कि अगर बीजेपी ने टिकट नहीं दिया तो कई नेता कांग्रेस के पाले में जा सकते हैं.

कांग्रेस अभी उन्हीं सीटों का ऐलान करेगी जहां ज्यादा विरोध नहीं या बीजेपी से टूटकर आने की उम्मीद नहीं है. कांग्रेस अभी भी उम्मीद में ही कि अगर बीजेपी ने टिकट नहीं दिया तो कई नेता वहां से यहां आ सकते हैं और उनके सहारे वो जीत सकती है.

POPULAR ON IBN7.IN