पीएम नरेंद्र मोदी की गुजरात के बीजेपी कार्यकर्ता से निजी बातचीत लीक! वायरल हो रहा ऑडियो

गुजरात में दो चरणों के तहत 9 व 14 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। राज्‍य में सत्‍ताधारी भारतीय जनता पार्टी की तरफ से खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार गुजरात जाकर आ चुके हैं। बीजेपी ने इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है ताकि कांग्रेस को वापसी का कोई मौका न मिल पाए। इंडिया टुडे चैनल ने कथित तौर पर पीएम मोदी और ‘गोहिल’ नाम के किसी व्‍यक्ति के बीच हुई बातचीत का ऑडियो जारी किया है। जनसत्‍ता ऑनलाइन इस वीडियो के किसी भी हिस्‍से की पुष्टि नहीं करता है।

लीक टेप में मोदी दिवाली की बधाई देते हुए कार्यकर्ता का हाल लेते हैं। उसके बाद वडोदरा की बात होती है तो मोदी पूछते हैं, ‘वडोदरा का मैं आभारी हूं। तुम अभी भी स्‍टेशनरी की दुकान चलाते हो या कुछ नया शुरू किया है?’ जिस पर दूसरी तरफ से जवाब आता है, ‘मैं और मेरी बीवी खांडेरव मार्केट में व्रज सिद्धि टॉवर के पास स्‍टेशनरी शॉप चला रहे हैं। मुझे याद है मैंने आपको एक रोड शो के दौरान राज महल रोड पर देखा था।’ इस पर मोदी कहते हैं कि उन्‍हें याद है।

फिर गोहिल की तरफ से सवाल होता है कि गुजरात में कांग्रेस की तरफ से जो बुरी बातें फैलाई गई हैं, उससे हम अपने कार्य‍कर्ताओं को अछूता कैसे रखें? जिस पर मोदी जवाब देते हैं, ‘जन संघ की शुरुआत से ही, हमें गालियां दी गई हैं।’ इस पर गोहिल हंसते हैं। मोदी की तरफ से आगे कहा जाता है, ‘गालियां और जूता तो तभी से हमारी किस्‍मत में लिखा है जबसे हम राजनीति में आए।हम अब तक इतना कुछ बर्दाश्‍त करते रहे इसलिए मेरी सलाह यही है कि इन सबपर ध्‍यान न दो।’

फिर मोदी पूछते हैं कि ‘क्‍या तुम कोई ऐसा चुनाव बता सकते हैं जो झूठ और आलोचना से प्रभावित न हुआ हो? मुझे मौत का सौदागर तक कह दिया गया।’ मोदी कहते हैं, ”पहले कानोंकान अफवाह फैलानी पड़ती थी, अब व्‍हाट्सएप से आसानी से फैल जाता है। फालतू की बातों पर ध्‍यान न दिलाओ। सच्‍ची बात पहुंचाने पर जोर लगाओ।

 

 

सुनें पूरा आडियो:

Media

POPULAR ON IBN7.IN