राहुल गांधी ने ली मोदी सरकार पर चुटकी, सरकार 'बेटी बचाओ' से आगे बढ़ते हुए 'बेटा बचाओ' में लगी है

वडोदरा: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र की कंपनी के कारोबार में भारी बढ़ोत्तरी से जुड़ी खबर के सामने आने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष  राहुल गांधी  ने कहा कि सरकार ‘बेटी बचाओ’ से आगे बढ़ते हुए ‘बेटा बचाओ’ में बदल गई है. राहुल की यह टिप्पणी ऐसे समय में सामने आई है जब भाजपा अध्यक्ष के पुत्र जय अमित शाह के समर्थन में अनेक केंद्रीय मंत्री सामने आ गए हैं. राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल से लेकर कई केंद्रीय मंत्रियों ने खबर को निराधार बताया है. 


राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा, बेटी बचाओ से, बेटा बचाओ के रूप में आश्चर्यजनक बदलाव.’’ उन्होंने शाह के पुत्र को ‘शाहजादा’ के रूप में संबोधित किया.उन्होंने ‘पीयूष गोयल ने जय शाह’ के कारोबारी लेनदेन का बचाव किया’ शीर्षक से रिपोर्ट को भी अपने ट्वीट के साथ जोड़ा. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कल इस विषय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से चुप्पी तोड़ने का आग्रह किया था.

राहुल गांधी ने कहा था,  मोदी जी... क्या आप मूकदर्शक हैं या पार्टनर हैं? कृपया कुछ कहें. कांग्रेस ने इस मामले में भाजपा पर निशाना साधते हुए इस मामले की उच्चतम न्यायालय के जजों की समिति से जांच कराने की मांग की थी.
जयपुर में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि पीएम मोदी को अमित शाह को पार्टी अध्यक्ष पद से मुक्त कर देना चाहिए और इस दावे की उच्चतम न्यायालय के दो न्यायाधीशों के आयोग से जांच करानी चाहिए. उन्होंने कहा था कि यह प्रधानमंत्री के लिए कठिन होगा, देश उनकी ओर देख रहा है कि क्या वे मित्रता या दलगत राजनीति निभाते हैं अथवा सच्चाई एवं सदाचार का पालन करते हैं. सुरजेवाला ने कहा था कि इसमें पादर्शिता एवं जवाबदेही होनी चाहिए. अगर कोई गलत कार्य नहीं किया तब जांच से कैसा डर. देश विकास के इंतजार में है और जय का विकास हो गया. 

Media

POPULAR ON IBN7.IN