मनोहर पर्रिकर ने पणजी विधानसभा सीट से नामांकन पर्चा भरा

गोवा के पणजी से पांच बार विधायक चुने गए मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार को आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पर्चा भरा। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में रक्षा मंत्री रहे पर्रिकर ने एक लोकप्रिय मंदिर और गिरजाघर में पूजा करने के बाद अपना नामांकन पर्चा भरा।

पर्रिकर ने संवाददाताओं को बताया कि उनकी जीत तय है। उन्होंने पणजी में अगले पांच वर्षो में राज्य के सभी शहरी क्षेत्रों में समग्र मास्टरप्लान लागू करने का वादा किया।

पर्रिकर ने कहा, "यह पणजी से मेरा वादा है। ऐसा नहीं है कि हम इसे 365 दिन में पूरा करेंगे। हमने यहां तीन-चार महीनों में जो कदम उठाया है, हम उन कदमों को मापुसा, मारगाओ, पोंडा, वास्को और अन्य छोटे कस्बों में भी उठाएंगे। हम अगले पांच वर्षो में चरणबद्ध तरीके से इस पणजी मास्टप्लान रणनीति का इस्तेमाल करेंगे।"

उन्होंने कहा, "पूरे देश और दुनियाभर में शहरी क्षेत्रों का पतन हो रहा है। ये कूड़े के साम्राज्य हैं। पानी की सुविधा नहीं है। दूषित पानी है। यह हर साल हो राह है।"

गोवा में 23 अगस्त को दो निर्वाचन क्षेत्रों में उपचुनाव होंगे।

मुख्यमंत्री पद पर पर्रिकर की वापसी के बाद पणजी में भाजपा के विधायक सिद्धांत कुनकोलींकर के इस्तीफा देने के बाद इस सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं।

POPULAR ON IBN7.IN