आप ने गोवा में अमित शाह को दिखाए काले झंडे

आम आदमी पार्टी (आप) ने दक्षिणी गोवा के मडगांव कस्बे में रविवार को पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह पर 'सांप्रदायिक राजनीति' करने का आरोप लगाते हुए उन्हें काले झंडे दिखाए और विरोध प्रदर्शन किया। पणजी से 35 किलोमीटर दूर मडगांव से गुजरते हुए शाह के काफिले को 100 से ज्यादा आप के प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाए। प्रदर्शनकारी हाथों में बैनर लिए हुए थे जिस पर 'नॉट इन माई गोवा' और 'गो बैक शाह' लिखे थे। अमित शाह दो दिन के गोवा दौरे पर हैं।

आप के गोवा प्रवक्ता एशले डो रोजारियो ने कहा, "आप के कार्यकर्ताओं व समान विचारधारा वाले नागरिकों ने शाह व उनकी गंदी राजनीति के खिलाफ काले झंडे दिखाकर प्रदर्शन किया। नफरत फैलाने वाले भाषणों, भीड़ द्वारा निर्दोष मुस्लिमों की हत्या, गोमांस प्रतिबंध व दूसरी विध्वंसक घटनाओं के बावजूद गोवा में विपक्ष सो रहा है।"

केंद्र और गोवा में सत्तारूढ़ पार्टी के अध्यक्ष शाह का व्यक्तित्व ऐसा है कि गुजरात के गृह राज्यमंत्री रहते फर्जी मुठभेड़ मामले में वह जेल की सजा भुगत चुके हैं। गुजरात उच्च न्यायालय ने शाह को चार साल के लिए उनके गृहराज्य से बाहर कर दिया था। गोरक्षा के नाम पर भीड़ द्वारा मुस्लिमों की हत्या पर प्रधानमंत्री अफसोस जता चुके हैं और गोरक्षकों को चेतावनी दे चुके हैं, मगर भाजपा अध्यक्ष का कहना है कि ऐसी घटनाएं वर्ष 2014 में भाजपा के सत्ता में आने से पहले भी होती रही हैं, लेकिन पहले तो कोई सवाल नहीं उठाता था, अब क्यों उठाया जा रहा है।

ईश्वर और अल्लाह को एक मानने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी अमित शाह की नजर में 'चतुर बनिया' थे। शाह की नजर अब दलित वोट बैंक पर है, इसलिए उन्होंने अपनी पार्टी के दलित नेता रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किया है।

POPULAR ON IBN7.IN