'केजरीवाल सनसनी के लिए लगा रहे हैं पैसे देने का आरोप'

 

 

पणजी:  गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल पर सनसनी पैदा करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल इस चुनावी राज्य में बड़े दलों पर मतदाताओं को पैसे बांटने का आरोप, सनसनी पैदा करने के लिए लगा रहे हैं। पारसेकर ने कहा, "केजरीवाल सनसनी पैदा करना चाहते हैं। मैं उन्हें महत्व देना नहीं चाहता हूं।"

वह दिल्ली के मुख्यमंत्री के आरोपों का जवाब दे रहे थे। केजरीवाल ने इस तटीय राज्य में अपनी चार सार्वजनिक सभाओं में ये आरोप लगाए थे। गोवा में चार फरवरी को चुनाव होने हैं।

केजरीवाल ने कहा था कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), दोनों की कोशिश रहती है कि चुनावों के दौरान मतदाताओं के बीच पैसा बांटकर वोट लिए जाएं। उन्होंने मतदाताओं से इन दलों से पैसे ले लेने और आम आदमी पार्टी (आप) को वोट देने का आग्रह किया था।

भारतीय जनता पार्टी ने केजरीवाल की टिप्पणी के खिलाफ केंद्रीय निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। कांग्रेस ने इस बयान के लिए केजरीवाल से माफी मांगने को कहा है।

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में फरवरी और मार्च के बीच चुनाव होने जा रहे हैं।

आप पंजाब के अलावा इस छोटे समृद्ध राज्य में अपना प्रभाव बनाने की उम्मीद कर रही है।

आप ने पूर्व नौकरशाह एल्विस गोम्स (53) को अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया है। गोम्स गोवा सिविल सेवा के अधिकारी रहे हैं। उन्होंने गत वर्ष जुलाई में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली।

POPULAR ON IBN7.IN