गोवा चुनाव : भाजपा की पहली सूची में पारसेकर का नाम

 

 

पणजी:  गोवा में आगामी चार फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य चुनाव प्रबंधन समिति ने शुक्रवार को जिन उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी, उनमें मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर भी शामिल हैं। पार्टी ने गुरुवार को राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की। भाजपा के प्रवक्ता नरेंद्र सवाईकर ने कहा कि प्रत्याशियों की सूची को अंतिम मंजूरी के लिए संसदीय समिति के पास भेज दिया गया है।

सियोलिम से राज्य के उपमुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा तथा मौजूदा कैबिनेट मंत्री दयानंद मांदरेकर, सालीगाओ से दिलीप पुरूलेकर, शिरोडा से महादेव नाईक, मोरमुगाओ से मिलिंद नाईक तथा कोर्टालिम से अलीना सलदान्हा को उम्मीदवार बनाया गया है।

सवाईकर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस के पूर्व विधायक मौविन गोदिन्हो को डाबोलिम विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है। मौविन्हो पिछले महीने ही भाजपा में शामिल हुए हैं।

उन्होंने कहा, "प्रत्याशियों के नामों को पार्टी की राज्य चुनाव प्रबंधन समिति ने शॉर्टलिस्ट किया है, जिसकी अध्यक्षता रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने की। उम्मीदवारों के नामों की सूची को भाजपा की संसदीय समिति के पास भेज दिया गया है, जो हमारी पार्टी की फैसला लेने वाली सबसे बड़ी निकाय है।"

भाजपा के मुताबिक, पार्टी गोवा में 40 में से 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी तीन निर्वाचन क्षेत्रों में सही उम्मीदवार का समर्थन करेगी।

  • Agency: IANS