लुई बर्जर मामले में कामत के घर पर छापा

Ribandar: Goa legislator Digambar Kamat arrives to appear before Goa Crime Branch in connection with the Louis Berger bribery case at Ribandar in Goa on July 29, 2015 Ribandar: Goa legislator Digambar Kamat arrives to appear before Goa Crime Branch in connection with the Louis Berger bribery case at Ribandar in Goa on July 29, 2015

पणजी:  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और अपराध शाखा के अधिकारियों ने लुई बर्जर रिश्वत मामले में गुरुवार को गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत के घर समेत पांच जगहों पर छापे मारे।

प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी ने बताया कि छापे पणजी और मडगांव में मारे गए। जिन लोगों के ठिकानों पर छापे मारे गए हैं, उन्हें जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

पणजी से 35 किलोमीटर दूर मडगांव में कामत के घर पर छापा मारा गया। कामत के करीबी रिश्तेदार गौरीश लावांडे के पणजी स्थित घर और दफ्तरों की भी तलाशी ली गई। दो अन्य लोगों, नीलेश लावांडे और नरहर ठाकुर के ठिकानों पर भी छापे मारे गए।

ईडी के प्रवक्ता ने बताया, "तलाशी में कई वित्तीय दस्तावेज और विभिन्न देशों की मुद्राएं जब्त की गईं हैं। जब्त किए गए दस्तावेजों की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद संबंधित लोगों को समन भेजा जाएगा। "

दो हफ्ते पहले ईडी ने प्रिवेंशन आफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की थी। रिपोर्ट इस आशय की खबरें आने के बाद दर्ज की गई थी कि लुई बर्जर केस में रिश्वत का पैसा हवाला के जरिए भारत पहुंचा था।

इस मामले में रायचंद सोनी नाम के एक आदमी को गिरफ्तार किया गया था जिस पर हवाला कारोबार में शामिल होने का आरोप है।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.