गोवा कांग्रेस ने मंत्री के बयान पर मोदी को लिखा पत्र

पणजी:  कांग्रेस पार्टी की गोवा इकाई ने सोमवार को राज्य के पर्यटन मंत्री दिलीप पारुलेकर को सामूहिक दुष्कर्म पर दिए गए उनके असंवेदनशील बयान को लेकर उनकी बर्खास्तगी की मांग की। कांग्रेस प्रवक्ता दुर्गादास कामत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा, "सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को 'नादान' कहने के उनके अपमानजनक बयान से यह स्पष्ट हो जाता है कि मंत्री महिलाओं के खिलाफ अपराध को छोटी बात मानते हैं।"

पारुलेकर ने दो महिलाओं के साथ पांच लोगों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को 'स्टंट' करार देते हुए विवाद को जन्म दिया था। उन्होंने साथ ही कहा था कि गोवा जैसे पर्यटन वाले राज्य में ऐसी छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती हैं।

उन्होंने कहा, "जहां भी पर्यटन बढ़ता है ऐसी छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती हैं। ये लड़के नादान हैं और उनके खिलाफ अपराध के छोटे-मोटे मामले दर्ज हैं। भविष्य में ऐसा नहीं होगा।"

गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने रविवार को पारुलेकर को उनके विवादित बयान के लिए फटकार लगाई थी।

कांग्रेस पार्टी ने मोदी को लिखे पत्र में कहा, "हम केवल यह कहना चाहते हैं कि पर्यटन आधारित अर्थव्यवस्था होने के कारण हमारा मंत्र 'अतिथि देवो भव:' होना चाहिए। हमें अपने मेहमानों के साथ भगवान की भांति व्यवहार करने की आवश्यकता है। लेकिन मंत्री जी के बयान से यह साफ है कि वह इस बात को नहीं जानते हैं।"

POPULAR ON IBN7.IN