नाईजीरियाई देश भर में समस्याएं पैदा कर रहे : पारुलेकर

पणजी: गोवा के पर्यटन मंत्री दिलीप पारुलेकर ने सोमवार को कहा कि नाईजीरिया के नागरिक न केवल गोवा, बल्कि पूरे देश में समस्याएं खड़ी कर रहे हैं। मंत्री की यह टिप्पणी अफ्रीकी नागरिकों द्वारा उनपर बढ़ते हमलों के खिलाफ प्रदर्शन और अफ्रीकी विद्यार्थियों के एक समूह के विदेश सचिव एस.जयशंकर से इस संबंध में मुलाकात के बाद आई है।

एक महिला द्वारा दो अफ्रीकी लोगों के खिलाफ मापुसा थाने में अपहरण व दुष्कर्म की शिकायत के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने रविवार को कहा, "नाईजीरियाई विद्यार्थी लंबी अवधि तक रुकने, मादक पदार्थ बेचने और अवांछित गतिविधियों में लिप्त होने के लिए अपराधों को अंजाम देते हैं।"

उन्होंने कहा कि उन्हें एक महीने के भीतर वापस भेजने के लिए अखिल भारतीय स्तर पर कानून लागू किया जाना चाहिए।

पारुलेकर ने कहा, "नाईजीरियाई लोग केवल गोवा ही नहीं, बल्कि पूरे देश में समस्याएं खड़ी कर रहे हैं। नाईजीरियाई विद्यार्थी गोवा और देश में पढ़ने के लिए आते हैं, अपने खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराकर मुकदमा शुरू कराते हैं और इसकी आड़ में ज्यादा से ज्यादा समय तक गोवा या देश के अन्य हिस्सों में रहकर मादक पदार्थो व अवांछित गतिविधियों में हिस्सा लेते हैं।"

उन्होंने कहा, "दो साल पहले मैंने सुना था कि उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग (17) पर यातायात अवरुद्ध कर दिया था। देश को एक कड़ा कानून बनाना चाहिए, जिसके तहत पुलिस उन्हें पकड़ सके और उन्हें वापस उनके देश भेज सके। लेकिन इस वक्त भारत में ऐसा कोई कानून नहीं है और कानूनी रूप से यह एक कमजोर कड़ी है। वैसे लोग जिन्हें काली सूची में डाल दिया गया है या अपराध किया है, उन्हें एक माह के अंदर निर्वासित किया जाना चाहिए।"

गोवा पुलिस उन दो अफ्रीकियों की तलाश कर रही है, जिन पर चाकू की नोंक पर एक महिला का अपहरण कर पणजी से 20 किलोमीटर दूर असगाव गांव में किराए के एक मकान में उससे दुष्कर्म करने का आरोप है। 

पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपियों की राष्ट्रीयता का अभी ठीक-ठीक पता नहीं चल पाया है।

--आईएएनएस

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.