छग : सड़क हादसे में 5 की मौत, 15 गंभीर

रायपुर:  छत्तीसगढ़ में राजिम के पास रविवार देर शाम एक बस और ट्रैक्टर के आमने-सामने की टक्कर में 20 लोगों को गंभीर हालत में रायपुर के डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान सोमवार सुबह पांच लोगों की मौत हो गई। अन्य 15 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

मृतकों में तीन महिलाएं, एक बच्ची और एक पुरुष शामिल है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

बस में बैठे सभी लोग रायपुर के तूता गांव के रहने वाले हैं। ये सभी छठी समारोह से लौट रहे थे। हादसे का शिकार हुए बस की तस्वीर को देखकर ही दुर्घटना की भयावता को समझा जा सकता है। नए साल के पहले दिन माना बस्ती तूता के पटेल परिवार के लोग मिनी बस से छठी मनाने राजिम के पास गए थे। वहां से लौटते वक्त रात 9 बजे श्यामनगर और राजिम के बीच नहर के पास मिनी बस की ट्रैक्टर से टक्कर हो गई।

टक्कर इतनी तेज थी कि बस के परखच्चे उड़ गए और बस पेड़ से टकराते हुए खेत में जा गिरी। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग दौड़कर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया।

टक्कर से बस का दायां हिस्सा ट्रॉली से लड़कर क्षतिग्रस्त हो गया था। दाएं तरफ बैठे लोगों को सबसे अधिक चोट आई है। कई घायलों के शरीर के अंग कटकर बिखर गए।

घटनास्थल पर अंधेरा होने के कारण बचाव कार्य में भी दिक्कत आ रही थी। अभनपुर, कुरूद और फिंगेश्वर से बुलाई गई एंबुलेंस और निजी गाड़ियों से लोगों ने घायलों को पीएचसी पहुंचाया।

मुख्यमंत्री ने घायलों के बेहतर उपचार और सभी मृतकों के परिवारजनों को नियमानुसार आर्थिक मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

POPULAR ON IBN7.IN