रायपुर स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, 1 हिरासत में

 

 

रायपुर: छत्तीसगढ़ में रायपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिलते ही रविवार सुबह पूरी राजधानी में हड़कंप मच गया। आरपीएफ की टीम तत्काल डॉग स्क्वायड के साथ रेलवे स्टेशन पहुंची। स्टेशन परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई और एक-एक यात्री की जांच की गई।

पुलिस ने जांच के बाद बेमेतरा जिले के खैरीगांव से एक आरोपी को हिरासत में लिया है।

बेमेतरा की एएसपी ज्योति सिंह ने बताया कि आरोपी जागेश्वर सतनामी को बेमेतरा के खैरीगांव से हिरासत में लेकर रायपुर भेजा गया है।

दरअसल, शनिवार की दोपहर लगभग 3 बजे आरपीएफ के हेल्पलाइन नंबर 182 पर एक व्यक्ति ने सूचना दी कि 1 जनवरी को रायपुर रेलवे स्टेशन को उड़ाने के लिए करीब 10 आतंकवादी कोरबा से आने वाली ट्रेन में आ रहे हैं।

कॉलसेंटर के कर्मचारियों ने तुरंत इसकी सूचना मंडल सुरक्षा आयुक्त विनोद कुमार को दी। जानकारी मिलते ही सुरक्षा आयुक्त ने आरपीएफ को स्टेशन परिसर के चप्पे-चप्पे की जांच करने के निर्देश दिए।

मामले की सूचना जिला पुलिस के अधिकारियों को भी दी गई, जिला पुलिस द्वारा भेजी गई टीम में 1 सीएसपी और 5 थानेदारों ने संदिग्ध यात्रियों के बैग की जांच की।

मंडल सुरक्षा आयुक्त ने बताया कि आरपीएफ के हेल्पलाइन नंबर पर एक संदिग्ध कॉल आया, कॉलर ने रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने के लिए 10 आतंकवादियों के आने की बात कही। जानकारी मिलते ही स्टेशन परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसईसीआर के सभी विभागों को अलर्ट कर दिया गया है और यात्रियों से अपील की गई है कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या सामान की सूचना तत्काल 182 या 100 पर कॉल कर दें।

  • Agency: IANS