चुनाव आयोग ने बदला जोगी की पार्टी का नाम

रायपुर:  छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत प्रमोद कुमार जोगी द्वारा बनाए गए राजनीतिक पार्टी का नाम चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया है। निर्वाचन आयोग के अनुसार छजकां (जोगी) पार्टी के नाम पर बहुत से दावा-आपत्ति लगे थे, जिस पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने अब जनता जोगी की पार्टी का नाम जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) कर दिया है।

जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अजीत जोगी ने बताया, "छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस का नाम परिवर्तित हो गया है। अब पार्टी का नया नाम जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) है। अब उनकी पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नाम से जानी जाएगी। चुनाव आयोग ने इसी नाम से उनकी पार्टी का रजिस्ट्रेशन किया है।"

उन्होंने कांग्रेस से अलग होने के बाद जून में नई पार्टी का गठन किया था।

उल्लेखनीय है कि पार्टी का नाम छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस था, जिस पर पिछले छह माह से पूरे प्रदेश में सम्मेलन, रैली का आयोजन किया जा रहा था। इसके पहले सैकड़ों लोगों से पार्टी के नाम के लिए सुझाव मांगा गया था। पिछले छह माह से छजकां के नाम से जोगी पार्टी का संचालन कर रहे थे, लेकिन निर्वाचन आयोग में उनकी पार्टी के नाम को लेकर कुछ आपत्तियां दर्ज थी, जिनके निराकरण के बाद आखिरकार निर्वाचन आयोग ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) नाम से पंजीयन किया है।

जोगी ने कहा कि पार्टी नाम का रजिस्ट्रेशन बहुत पहले हो गया था, अब ऐलान किया गया है।

  • Agency: IANS
Poker sites http://gbetting.co.uk/poker with all bonuses.