एक सप्ताह के भीतर होगी 600 डॉक्टरों की नियुक्ति : रमन सिंह

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य में एम.बी.बी.एस. डॉक्टरों के 200 पदों के लिए विज्ञापन के आधार पर प्राप्त सभी 600 आवेदनों में बिना किसी इन्टरव्यू के 600 डॉक्टरों की नियुक्ति एक सप्ताह के भीतर करने के निर्देश दिए हैं, ताकि जनता को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सके। अधिकांश नियुक्तियां आदिवासी बहुल सरगुजा और बस्तर राजस्व संभागों के जिलों में की जाएंगी। (19:34) 

डॉ. सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के सचिव से कहा कि आयुर्वेदिक डॉक्टरों की भर्ती भी जल्द कर ली जाए।

मुख्यमंत्री ने बुधवार दोपहर मंत्रालय(महानदी भवन)में लोक सुराज अभियान 2016 की तैयारी के लिए आयोजित बैठक में स्वास्थ्य विभाग के सचिव को इस आशय के निर्देश दिए। एक महीने का यह अभियान इस महीने की 25 तारीख से शुरू होकर 24 मई तक चलेगा। 

डॉ. सिंह ने बैठक में प्रदेश व्यापी लोक सुराज अभियान के सुचारू संचालन के लिए बुधवार यहां मंत्रालय में विभिन्न विभागों के सचिव स्तरीय वरिष्ठ अधिकारियों और विभिन्न जिलों के प्रभारी सचिवों से उनकी विभागीय तैयारियों के बारे में जानकारी ली। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पेयजल समस्या को देखते हुए नलकूप खनन के लिए 50 बोरिंग मशीनों का उपयोग युद्ध स्तर पर किया जाए।

मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा निकाले गए विज्ञापन के आधार पर एम.बी.बी.एम. डॉक्टरों से प्राप्त सभी 600 आवेदनों में नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएं। 

बैठक में स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया कि विज्ञापन 200 पदों के लिए जारी किया गया था। इसके लिए 600 एम.बी.बी.एस. डॉक्टरों से आवेदन प्राप्त हुए थे। नियुक्ति के लिए प्रक्रिया जारी है। 

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के सचिव से कहा कि इसके लिए अब और अधिक प्रक्रिया करने की जरूरत नहीं है। सभी आवेदकों को बिना इन्टरव्यू एक सप्ताह के भीतर नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाए। इनमें से अधिकांश डॉक्टरों की नियुक्ति बस्तर और सरगुजा राजस्व संभाग के जिलों में की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में एक महीने का लोक सुराज अभियान 25 अप्रैल से शुरू होकर 24 मई तक चलेगा। उन्होंने इस सिलसिले में सभी जिला कलेक्टरों को पत्र भी लिखा है। 

डॉ. रमन सिंह इस अभियान के तहत प्रदेश के गांवों और शहरों का आकस्मिक दौरा करेंगे और वहां संचालित शासकीय योजनाओं की प्रगति तथा जमीनी स्थिति को देखेंगे।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस। 

 

POPULAR ON IBN7.IN