छत्तीसगढ़ के अस्पताल में नशे का कारोबार, 2 गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्थित प्रदेश के सबसे बड़े अंबेडकर अस्पताल में ब्राउन शुगर सहित नशे का गोरखधंधा चल रहा हैं। इसका खुलासा देर रात अस्पताल से गिरफ्तार किए गए युवकों के पास से मिले नशीले पदार्थो से हुआ है। (17:51) 

अंबेडकर अस्पताल चौकी पुलिस ने ब्राउन शुगर की खबर पर ब्राम्हणपाड़ा निवासी वासु देवांगन (20) और बढ़ईपाड़ा निवासी गोविंदा साहू (22) को गिरफ्तार किया। इस घटना ने जहां अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है, वहीं प्रशानिक महकमे में इसको लेकर हड़कंप व्याप्त है। शुक्रवार को सुरक्षा प्रभारी अधिकारी ने सुरक्षा एजेंसी के मैनेजर को तलब कर उन्हें सुरक्षा में लापरवाही बरतने के लिए जमकर फटकार लगाई।

गौरतलब है कि राज्य का यह सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है, जहां चौबीसों घंटे लोगों की आमद रहती है। रायपुर केंद्रीय कारागार के ठीक सामने स्थित इस अस्पताल के परिसर या छतों पर रात के वक्त कई संदिग्ध व्यक्ति मंडराते दिखते हैं। ऐसे ही दो संदिग्ध युवकों को बुधवार की देर रात परिसर से पकड़ा गया।

इनसे कड़ाई से पूछताछ करने पर इन्होंने परिसर में ही ब्राउन शुगर और शराब बेचे जाने की बात स्वीकारी, मौके से इनके पास ब्राउन शुगर के पैकेट और 48 पौव्वा शराब मिली हैं जो ये बेचने के लिए रखे थे। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

रायपुर शहर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह का कहना है कि दोनों युवकों को शराब के साथ पकड़ा गया है। उनके ऊपर अबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

इस घटना से अस्पताल की सुरक्षा पर सवालिया निशान लग गया है। अस्पताल में पुलिस चौकी भी है, जो केवल नाम का है। परिसर में निजी एजेंसी के लगभग 50 से अधिक सुरक्षा गार्ड तैनात हैं। युवक अस्पताल में कैसे घुसे, यह सवाल सभी को परेशान कर रहा है।

अस्पताल के सुरक्षा प्रभारी डा. सुनील गुप्ता ने बताया कि सुरक्षा में लगे गार्डो को बिना जांच के किसी को अंदर नहीं जाने देने के निर्देश दिए गए हैं, फिर भी नशीला पदार्थ बेचने वाले यहां कैसे पहुंचे, यह गोरखधंधा यहां कब से और किसके शह पर चल रहा था, इस तरफ पुलिस को ध्यान देना चाहिए।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

 

POPULAR ON IBN7.IN