छत्तीसगढ़ में 6 नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में बीजापुर जिले के अंतर्गत मंगलवार को मद्देड़ एवं उसूर थाना क्षेत्र से संयुक्त पुलिस पार्टी ने तलाशी अभियान के दौरान छह नक्सलियों को धर दबोचा। सभी पर विभिन्न थानों में अनेक जघन्य अपराध के मामले दर्ज हैं। 

नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बीजापुर जिले के थाना मददेड़ से 19 मार्च को निरीक्षक पीसी सिंह नेतृत्व में जिला पुलिस बल एवं सीएएफ के जवानों की संयुक्त पुलिस पार्टी तलाशी के लिए ग्राम सीराकोंटा, धनगोल व सोमनपल्ली की ओर रवाना हुई। ग्राम सोमनपल्ली के जंगल में मद्देड़ एरिया कमेटी के नक्सली संघम सदस्य कुड़ियम हनुमैया उम्र 20 वर्ष निवासी सोमनपल्ली, कुड़ियम नागेश उम्र 19 वर्ष निवासी धनगोल एवं कुड़ियम लच्छा उम्र 35 वर्ष जाति मुरिया निवासी सोमनपल्ली को गिरफ्तार किया।

मंगलवार को ही थाना उसूर से निरीक्षक धनवंत सिंह देहारी के नेतृत्व में जिला पुलिस बल एवं सीएएफ के जवानों की संयुक्त पुलिस पार्टी तलाशी के लिए ग्राम सीतापुर, टेकमेटला की ओर रवाना हुई। ग्राम सीतापुर, टेकमेटला के जंगल में पामेड़ उसूर एरिया कमेटी के स्माल एक्शन टीम के सदस्य मड़काम गंगाराम पिता मड़काम मारा उम्र 19 वर्ष निवासी सीतापुर, हेमला केशा पिता हेमला भीमा उम्र 20 वर्ष निवासी सीतापुर एवं उसूर रेंज कमेटी अध्यक्ष हेमला माड़का उम्र 35 वर्ष निवासी टेकमेटला को धर दबोचा।

बीजापुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सभी को न्यायालय में पेश किया गया।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

POPULAR ON IBN7.IN