राजधानी एक्‍सप्रेस में लाखों की चोरी, निजी फूड सप्‍लायर का वेंडर हिरासत में

नई दिल्ली से बिलासपुर आ रही राजधानी एक्सप्रेस की बोगी में सफर कर रही दो महिलाओं के हैंडबैग शनिवार देर रात चोरी हो गए। वहीं एक महिला ने रायपुर तो दूसरी ने बिलासपुर जीआरपी में शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में एक वेंडर को गिरफ्तार किया गया है। जीआरपी रायपुर के प्रभारी आर. बोर्झा ने बताया, “शिकायतकर्ता की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज किया गया है। डायरी नागपुर जीआरपी को भेजी जाएगी। वहीं संदेह के आधार पर विक्रेता से पूछताछ की जा रही है।”

बोर्झा ने बताया, “राजधानी एक्सप्रेस की एसी बोगी ए-2 के बर्थ क्रमांक 39 में रुचि शुक्ला (34) अपने चार साल के बच्चे के साथ सफर कर रही थीं। रुचि नई दिल्ली से रायपुर आ रही थीं। इटारसी से नागपुर के मध्य घटना हुई है। महिला का हैंड बैग किसी अज्ञात व्यक्ति ने चुरा लिया। बैग में सात लाख रुपये के जेवरात और 80 हजार नकदी थे।” उन्होंने बताया, “एक अन्य यात्री बिलासपुर निवासी कुसुम सोमानी पति कमल सोमानी के हैंड बैग में 10 हजार रुपये और आठ हजार रुपये के जेवरात थे। बोगी ए-2 के बर्थ क्रमांक 37 पर सफर कर रही इस महिला यात्री ने रायपुर में यात्रा रोकने के बजाए बिलासपुर में शिकायत दर्ज कराने की बात जीआरपी रायपुर से कही थी।”

बोर्झा ने बताया कि रुचि शुक्ला ने संदेह जताया है कि “वेंडर अभिलाष कुमार (25) बार-बार उनके बर्थ के आस-पास घूमते देखा गया था। पता चला है कि अभिलाष ने ट्रेन के नागपुर पहुंचने पर एक बैग अपने भाई को दिया। उसके बाद से उसका भाई बर्थ में नहीं देखा गया।” उन्होंने कहा, “वहीं बगैर टिकट उसका भाई एसी बोगी में मौजूद था। शिकायत पर तत्काल रायपुर जीआरपी ने अभिलाष को हिरासत में लिया। उससे पूछताछ जारी है। अभिलाष एक्सप्रेस फूड सर्विस के लिए काम करता है। इस कंपनी को राजधानी एक्सप्रेस में फूड सप्लाई की ठेका दिया गया है।”

राजधानी एक्सप्रेस की एसी बोगी के शौचालय से एक महिला का पर्स बरामद कर लिया गया है। पर्स में सभी दस्तावेज व मोबाइल सुरक्षित मिले। लेकिन पर्स से जेवरात और नकदी नहीं मिले हैं। चोर उसे लेकर फरार हो गए।

POPULAR ON IBN7.IN