छग : बस्तर में महिलाओं को मिलेंगे 2 लाख गैस कनेक्शन

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर में अब सरकार दो लाख महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन बांटने की तैयारी में है। बस्तर की पूर्व कलेक्टर और अब खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की सचिव ऋचा शर्मा ने दो दिवसीय बस्तर प्रवास के दौरान यह जानकारी दी। चारामा से नारायणपुर और बस्तर तक सरकारी उचित मूल्यों की दुकानों का औचक निरीक्षण करते हुए ऋचा शर्मा शुक्रवार को बस्तर पहुंचीं। बस्तर की महिलाओं को गैस कनेक्शन बांटने के लिए गैस वितरकों की एक बैठक के लिए उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, "बस्तर आना अच्छा लगता है। पिछले दो दिन से वे उचित मूल्य दुकानों के अलावा गोदामों का निरीक्षण भी कर रही हैं। जहां आम लोगों को देने के लिए नमक, शक्कर, चावल और अन्य सामान रखे गए हैं। इन चीजों की गुणवत्ता देखी जा रही है। उज्ज्वला योजना की जमीनी हकीकत क्या है, इसे देखा गया है।"

उन्होंने कहा कि नारायणपुर के बनुर में उन्हें एक ऐसी ग्रामीण महिला मिली, जिसके परिवार के सभी पांचों सदस्यों का उसने आधार कार्ड बनवाया था।

बस्तर के दूरदराज के इलाकों का दौरा करके लौटीं सचिव ने कहा कि राज्य स्तर पर जो योजनाएं बनाई जाती हैं, उनकी जमीनी हकीकत क्या है, इसे देखना उनका मुख्य मकसद था। खाद्य विभाग के निरीक्षकों से सीधी बात की गई है। फील्ड में उन्हें क्या दिक्कतें हैं, इस संबंध में चर्चा हुई है।

आने वाले दिनों में उन्होंने बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा जिलों में भी पहुंचने की बात कही।

  • Agency: IANS