छग : मुठभेड़ में 2 नक्सली ढेर

जगदलपुर: छत्तीसगढ़-महराष्ट्र सीमा पर रविवार देर शाम पुलिस ने मुठभेड़ में दो वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों से पुलिस ने 303, 315 राइफल और 12 बोर की बंदूक सहित भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है।

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक के.एल. ध्रुव ने बताया कि पिछले दो दिनों से स्पेशल टास्क फोर्स, जिला र्जिव पुलिस बल तथा कोबरा बटालियन के कुछ जवान गश्त पर गए थे, इसी दौरान नारायणपुर (महाराष्ट्र) की सीमा पर नक्सली और पुलिस में एक घंटे तक जबरदस्त गोलीबारी हुई, जिसमें दो वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किए गए और भारी मात्रा में राइफल सहित गोला-बारूद और नक्सली सामग्री बरामद की गई।

एसपी ने बताया कि घटनास्थल पर खून के धब्बे और घायल नक्सलियों के भागे जाने के साथ कुछ और नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है, घटनास्थल महाराष्ट्र, नारायणपुर जिला तथा बीजापुर जिले से अन्य अतिरिक्त बल को भेजा गया है। छत्तीसगढ़ सीमा क्षेत्र में लागातार निगरानी रखी जा रही है।

इधर, बीजापुर जिले में सोमवार सुबह दोरनापाल से जगरगुंडा जा रहे दो नागरिक प्रेशर बम की चपेट में आने से घायल हो गए। पुलिस के अनुसार इंद्रजीत बाला, रिजन बाला दोनों भाई बाइक पर सवार होकर दोरनापाल से जगरगुंडा जा रहे थे। मिलेमपल्ली के पास प्रेशर बम विस्फोट होने से दोनों भाई घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जगरगुंडा उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

  • Agency: IANS