छत्तीसगढ़ विकास का उत्कृष्ट उदाहरण : अमित शाह

रायपुर:  छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार के 13 साल पूरे होने पर सोमवार सुबह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राजधानी रायपुर पहुंचे। उन्होंने कहा कि आज सबसे विकसित राज्यों की सूची में छत्तीसगढ़ का नाम आता है। यह विकास का उत्कृष्ट उदाहरण है।

शाह का विमानतल पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने स्वागत किया। शाह ने भाजपा कार्यालय में नानाजी देशमुख स्मृति ई-लाइब्रेरी का शुभारंभ किया। शहर के साइंस कॉलेज मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने वह दोपहर को पहुंचे। कार्यकर्ता सम्मेलन में 50 हजार से भी ज्यादा कार्यकर्ता एकत्रित हुए।

सम्मेलन स्थल पर प्रदेश सरकार के 13 साल पूरे होने पर विकास प्रदर्शनी लगाई गई है। इस प्रदर्शनी का राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

शाह ने कहा, "आज मैं मन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के सभी कार्यकर्ताओं की ओर से डॉ. रमन सिंह और छत्तीसगढ़ के सभी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करता हूं। अभिनंदन करने आया हूं, इसलिए आज मैं पहले बोलूंगा उसके बाद रमन सिंह बोलेंगे।"

उन्होंने कहा कि 13 वर्ष पूर्व छत्तीसगढ़ को पिछड़े राज्य में गिना जाता था और आज सबसे विकसित राज्यों की सूची में छत्तीसगढ़ का नाम आता है। 13 वर्षों के विकास में कार्यकर्ताओं का योगदान रहा है। छत्तीसगढ़ विकास का उत्कृष्ट उदाहरण है।

शाह ने कहा कि 10 सदस्यों से शुरू हुई भाजपा आज विश्व की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी है। भाजपा के 11 करोड़ से भी ज्यादा सदस्य हैं। पूरे देश में 1000 से भी ज्यादा विधायक भाजपा के हैं, सबसे ज्यादा मुख्यमंत्री भाजपा के हैं।

अटल बिहारी वाजपेयी को नजरअंदाज करते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के बाद गैर कांग्रेसी पूर्ण बहुमत की सरकार भाजपा की है और आजादी के बाद से सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के अलावा देश के विभिन्न प्रदेशों में भाजपा की सरकार परफॉर्मेंस के आधार पर लगातार बनती रही है। भाजपा ने कभी तुष्टीकरण की राजनीति नहीं की है। छत्तीसगढ़ में भी लगातार तीन बार भाजपा की सरकार बन चुकी है और कार्यकर्ताओं के जोश को देखते हुए पार्टी प्रदेश में चौथी बार भी सरकार बनाने में सफल होगी।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सबसे पहले राज्य निर्माण के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को पूरे प्रदेश की ओर से धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "13 वर्षों में हमने प्रदेशभर में सड़कों का जाल बिछाया। योजनाओं के माध्यम से सरकार प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक पहुंची है।"

सिंह ने कहा, "नोटबंदी के बाद से प्रदेश में नक्सली वारदातों में कमी आई है। नोटबंदी के इस दौर में प्रदेश के सभी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के साथ खड़े हैं। आने वाले दो साल मेहनत और परिश्रम के हैं और चुनौतीपूर्ण हैं। आप एक बार संकल्प ले लें तो रोकने वाला कोई नहीं होगा और हम प्रदेश में चौथी बार सरकार बनाएंगे।"

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि सबसे बड़े राजनैतिक दल के रूप में भारतीय जनता पार्टी ने इतिहास रचा है। विगत 13 वर्षों में छत्तीसगढ़ी की दशा और दिशा बदलने में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को सफल हुए हैं। हमारे कार्यकर्ता अपनी मेहनत के दम पर फिर से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाएंगे।

POPULAR ON IBN7.IN