छग : डिप्टी कमांडर सहित 4 इनामी नक्सली गिरफ्तार

 

जगदलपुर:  छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा जिला पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक डिप्टी कमांडर देवे मड़कामी समेत चार नक्सलियों को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। पकड़े गए नक्सलियों में एक पर पांच लाख रुपये और दो पर 2.2 लाख रुपये का इनाम घोषित था। मौके से देशी कट्टा समेत भारी मात्रा में विस्फोटक एवं दैनिक उपयोग की वस्तुएं जब्त की गई हैं। नक्सलियों में दो महिला एवं दो पुरुष शामिल हैं।

दंतेवाड़ा एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान के तहत गुमियापाल इलाके में निकली पार्टी को देख नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे तक हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस ने मौके से भागते हुए चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा कि देवे मड़कामी प्लाटून नंबर 24 का डिप्टी कमांडर है, पायके कटेकल्याण एसी सदस्या है, कोसा प्लाटून नंबर आठ का सदस्य एवं हांदा रेंज कमेटी सदस्य है।

कश्यप ने बताया कि गिरफ्तार दोनों महिलाएं पायके और देवे सहित नक्सली कोसा पर कई संगीन मामले दर्ज हैं, जिसमें पुलिस पर हमला, नक्सली विस्फोट, हत्या शामिल है। सभी कई सालों से नक्सली संगठनों से जुड़े थे।

  • Agency: IANS