बस्तर में नक्सली बांट रहे 4-4 हजार रुपये : आईजी

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सली अपने पैसों को ठिकाने लगाने की कोशिश में लगे हैं। वे आसपास के ग्रामीणों को चार-चार हजार रुपये बांट रहे हैं, ताकि उनकी मदद से वे पुराने नोट बदलवा सकें। बस्तर के आईजी एस.आर.पी. कल्लूरी ने शनिवार को बताया कि उन्हें शुक्रवार को दरभा ब्लॉक के तुलसी डोंगरी इलाके से सूचना मिली कि नक्सली आसपास के ग्रामीणों को चार-चार हजार रुपये बांट रहे हैं। वे ग्रामीणों की मदद से पुराने नोट बदलवाना चाहते हैं।

आईजी ने बताया कि जवानों ने एसपी आर.एन. दाश के साथ तुलसी डोंगरी व कुमाकोलेंग के जंगल में सघन तलाशी की, लेकिन नक्सली भाग गए।

खुफिया सूत्रों ने बताया कि माड़ इलाके में नक्सली अपना गड़ा धन निकालने की कोशिशों में जुटे हैं। नारायणपुर, दंतेवाड़ा, दोरनापाल, कोंटा, बीजापुर, भोपालपटनम, भैरमगड़, बारसूर, गीदम आदि नक्सल प्रभावित इलाकों से सटे शहरी क्षेत्रों में पुलिस के जवान सादी वर्दी में लोगों पर निगाह रख रहे हैं और पुलिस शहरी इलाकों में व्यापारियों के साथ बैठक कर उन्हें सलाह दे रही है कि वे नक्सलियों के झांसे में न आएं और उनके पैसे बदलवाने की जिम्मेदारी न लें, वरना उन पर मुकदमा चलेगा।

आईजी कल्लूरी ने बताया कि तुलसी डोंगरी में नक्सलियों ने ग्रामीणों को चार-चार हजार रुपये बांटे हैं। इस मामले की जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा, "मैं खुद वहां गया था। अबूझमाड़ इलाके से भी पैसा बाहर निकालने की कोशिश हो रही है। हम व्यापारियों को समझा रहे हैं कि वे नक्सलियों का पैसा बदलवाने की कोशिश न करें।"

POPULAR ON IBN7.IN