छग : जनधन खाते में नक्सली पैसा जमा होने का संदेह, पूछताछ

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के बचेली के बैंक में जनधन खाते में रुपया जमा कराने वाले दुगेली ग्राम के तीन ग्रामीणों से पुलिस ने घंटों पूछताछ की। इसके बाद सरपंच व कुछ अन्य ग्रामीणों की गारंटी पर उन्हें फिलहाल छोड़ दिया गया। खबर है कि नक्सलियों ने ग्रामीणों को ये पैसे दिए हैं ताकि उनके 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बदल सकें।

बचेली थाना प्रभारी प्रेम साहू ने बताया कि बैंक कर्मियों की सूचना पर तीनों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया था। इनमें एक महिला ने लगातार दो दिन बैंक पहुंचकर 36 हजार और 32 हजार 500 रुपये जमा कराए। इसी तरह दो अन्य ग्रामीणों ने भी 30-30 हजार रुपये जमा कराए। जबकि इनके खाते में पिछले कई माह से लेन-देन नहीं हुआ था।

चर्चा है कि इंद्रावती नदी के उस पार बसे तीन गांवों में रविवार को नक्सलियों ने ग्रामीणों को रुपये बांटे हैं। कहा है कि नोट बदलवाने के साथ ही खाते में जमा भी कराएं, जिसे बाद में लौटाना है। जमा राशि का ब्याज संबंधित खातेदारों को नक्सली बतौर इनाम देंगे। इसी तरह बैलाडिला की तराई में बसे गांव और कटेकल्याण, मारजुम, पोटाली आदि में भी ग्रामीणों को बैंक से नए नोट लाने को कहा गया है।

POPULAR ON IBN7.IN