पटना में छात्रों, नागरिकों के बीच झड़प, छात्र की मौत

पटना, 12 मार्च (आईएएनएस)| राजधानी पटना के भिखना पहाड़ी इलाके में सोमवार रात एक छात्रावास के छात्रों तथा स्थानीय लोगों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक छात्र की मौत हो गई और अन्य दो घायल हो गए। घटना के बाद मंगलवार को आक्रोशित छात्रों ने सड़कें जाम कर दी और जगह-जगह प्रदर्शन किए। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। पुलिस के अनुसार, पटेल छात्रावास और स्थानीय लोगों के बीच किसी बात को लेकर झड़प हो गई। इस दौरान दोनों ओर से गोलीबारी हुई। गोली लगने से एक छात्र राजेश कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य छात्र घायल हो गए। घटना के बाद आक्रोशित भीड़ ने दो वाहनों में आग लगा दी तथा इलाके में तोड़फोड़ की।

घटना के बाद आक्रोशित छात्रों ने मंगलवार सुबह से ही अशोक राजपथ के आसपास के इलाके में हंगामा शुरू कर दिया और सड़के जाम कर दी। दुकानें बंद करवा दी गईं और कई दुकानों में तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हल्का बल प्रयोग भी किया।

पटना के पुलिस अधीक्षक (नगर) जयकांत के मुताबिक, पूरे इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। घायल छात्रों को इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थिति तनावपूर्ण, पर नियंत्रण में है।

POPULAR ON IBN7.IN