तेजस्वी बोले- भाजपा के आगे नतमस्तक नीतीश

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार हमले कर रहे हैं। जेडीयू विधायक सरफराज आलम के इस्तीफे के बाद उन्होंने नीतीश पर तंज कसा था कि उनकी पार्टी में टूट का सिलसिला शुरू हुआ है, देखिए आगे-आगे अभी क्या होता है। इसके बाद उन्होंने अब नीतीश कुमार को लाचार करार दिया है और कहा है कि भाजपा के सामने नीतीश कुमार नतमस्तक हो गए हैं। उनकी इतनी भी राजनीतिक हैसियत नहीं रह गई है कि वो तीन सीटों पर हो रहे उपचुनाव में किसी भी सीट पर अपनी पार्टी का उम्मीदवार खड़ा कर सकें। तेजस्वी ने ट्वीट किया, “नीतीश कुमार हुए बीजेपी के सामने नतमस्तक।जदयू को किसी भी सीट पर नहीं लड़ने दिया जाएगा चुनाव। बताइये, प्रदेश के मुख्यमंत्री की पार्टी की एक भी सीट पर लड़ने की औक़ात नहीं है। जदयू में होगी भारी भगदड़। थोड़े इंतज़ार का मज़ा लीजिए।”

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, “इंतज़ार कीजिए, नीतीश कुमार जल्दी ही जदयू का भाजपा में विलय कर देंगे। कुर्सी के बिना ये जीवित नहीं रह सकते। इनकी तथाकथित सुशासन की फ़ाइल PMO में रखी हुई है इसलिए बीजेपी जल्दी ही इन्हें पहले दिल्ली भेजेगी, फिर कहीं का राज्यपाल बना देगी। जदयू के विधायक क्या करेंगे??” गौरतलब है कि बिहार में एक लोकसभा और दो विधान सभा सीट पर 11 मार्च को उप चुनाव होने वाले हैं। अररिया लोकसभा सीट के साथ-साथ जहानाबाद और कैमूर विधान सभा सीट पर भी उप चुनाव के नतीजे 14 मार्च को आएंगे। जहानाबाद से राजद विधायक मुंद्रिका सिंह यादव और भभुआ से भाजपा विधायक आनंद भूषण पांडेय के निधन से ये सीटें खाली हुई हैं। इन तीनों सीटों में से किसी एक पर भी जेडीयू उम्मीदवार खड़ा नहीं कर रही है। तीनों सीटों पर बीजेपी बनाम राजद की लड़ाई होने जा रही है।

जोकीहाट से जदयू विधायक सरफराज आलम ने इसी वजह से जेडीयू और विधायकी से इस्तीफा देकर राजद में शामिल हो गए। इसी पर तंज कसते हुए तेजस्वी ने सोशल मीडिया पर लिखा है, “नीतीश कुमार के एक और MLA ने जदयू से दिया इस्तीफ़ा। इंतज़ार कीजिए अभी कितनी टूट और होगी। तेजस्वी तो बच्चा है ना जी!”