पटना पहुंचे पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूछा कि क्या मैं नया म्यूजियम देख सकता हूं

पटना: पीएम नरेंद्र मोदी अपने एक दिन के बिहार के दौरे के लिए पटना पहुंच गए हैं. बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पीएम को एक किब देताकर तो वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एयरपोर्ट पर गुलाब देकर उनका स्वागत किया. पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर पहुंचने के साथ ही पूछा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा कि पटना में जो नया म्यूजियम बना है उसे क्या मैं देख सकता हूं. इस नीतीश कुमार ने जवाब दिया, क्यों नहीं... क्या आज जा सकते हैं यह अभी साफ नहीं है  लेकिन माना जा रहा है कि नीतीश कुमार ने पुलिस से कहा कि वहां की सुरक्षा व्यवस्था चुस्त कर दी जाए.

पीएम मोदी आज बिहार के अपने एक दिन के दौरे पर पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे. पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए यहां कड़े इंतजाम किए गए हैं. पीएम मोदी के पटना में आगमन को लेकर बड़े-बड़े होर्डिंग्स भी लगाए गए हैं. इन होर्डिंग्स में बिहार के सीएम नीतीश मुख्यमंत्री को जगह नहीं दी गई है. भले ही इन होर्डिंग्स में सीएम नीतीश को जहग ना मिली हो, लेकिन पटना विश्वविद्यालय में आज होने वाले इस कार्यक्रम में वो भी मौजूद रहेंगे. बिहार में बीजेपी और जेडीयू के गठबंधन होने के बाद यह पहला मौका होगा, जब पीएम नरेंद्र मोदी ओर बिहार के सीएम नीतीश कुमार एक ही मंच पर मौजूद रहेंगे. बता दें कि पिछली बार चुनावी रैली को संबोधित करने पीएम मोदी जब पटना आए थे, तो उनकी सभा में बम धमाके हुए थे, जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी.   

पटना विश्वविद्यालय में आज होने वाले शाताब्दी समारोह में पीएम मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी मौजूद रहेंगे. पटना विश्वविद्यालय आज अपनी 100वीं वर्षगांठ मना रहा है और इसी सिलसिले में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इस कार्यक्रम में केवल पोस्टग्रेजुएट छात्र और रिसर्च स्कॉलर ही हिस्सा ले सकेंगे. जिन छात्रों के पास आधार कार्ड होगा उन्हें ही कार्यक्रम में शामिल होने दिया जाएगा.

पटना विश्व विद्यालय के कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी मोकामा में प्रधानमंत्री नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत चार निकास प्रणाली परियोजनाओं की और 4 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. इन परियोजनाओं का कुल खर्च 3700 करोड़ रुपए से अधिक होगा. पीएम मोदी इसके बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा नेशनल हाइवे के अलग-अलग 3100 करोड़ के परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे.
वहीं, पीएम मोदी के दौरे से पहले केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाह ने पटना विश्व विद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग की है.

POPULAR ON IBN7.IN