सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट के मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के भांजे पर एफआईआर दर्ज

पटना: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के भांजे प्रियरंजन उर्फ़ संतोष पर पुलिस ने गया जिले  के बेलागंज थाने में मामला दर्ज किया है. इन पर सोशल मीडिया पर विवादित एवं आपत्तिजनक भड़काऊ भाषण को पोस्ट करने का आरोप है. जिले की पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. प्रियरंजन उर्फ़ संतोष अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है. प्रियरंजन उर्फ संतोष कुमार पर आरोप है कि उसने अपने फेसबुक पेज पर भड़काऊ मैसेज डाला था. पुलिस मुख्यालय से मिले निर्देशों के बाद बेलागंज के थानाअध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने केस दर्ज किया है. प्रियरंजन पूर्व आईबी चीफ दीनानाथ शर्मा का भतीजा बताया जाता है. संतोष बेलागंज थाना के पाली गांव का रहने वाला है.
 
इस मामले में प्रियरंजन की तरफ से कहा जा रहा है कि उनके पेज पर आपत्तिजनक पोस्ट आया था, जिसका उन्होंने सिर्फ जवाब दिया है. भाजपा के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की तरफ से इस मामले पर अभी कोई बयान नहीं आया है. जिले की एसपी गरिमा मल्लिक ने कहा कि प्रियरंजन उर्फ़ संतोष के फेसबुक पेज से कुछ आपत्तिजनक पोस्ट किया गया इसलिए उनपर एफआईआर दर्ज की गई है. इस मामले की पुलिस जांच कर रही है. वहीं, बेलागंज थाने की पुलिस का कहना है कि इस इलाके से ही इस तरह के मैसेज वायरल किया गया है. पुलिस ने एफआईआर में लिखा है कि फेसबुक अकाउंट से आपत्तिजनक पोस्ट की गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी. सूचना के बाद प्राथमिकी जांच में इसे सही पाया गया. इसके बाद प्रियरंजन के खिलाफ बेलागंज थाने में विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई.

पिछले दो दिनों में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के दो मामले सामने आए हैं. दूसरा मामला डुमरिया ब्लॉक के मैगरा थाना एरिया बिकुआ कलां गांव का है. वाट्सऐप से आपत्तिजनक पोस्‍ट किए जाने के बाद विवाद खड़ा हो गया. इस मामले में तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

POPULAR ON IBN7.IN