जदयू के शरद गुट का ऐलान- गुजरात में बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों का देंगे साथ

वरिष्ट नेता शरद यादव के नेतृत्व वाला जनता दल यूनाइटिड (जेडीयू)  गुट गुजरात विधानसभा से पहले कांग्रेस और लेफ्ट जैसी पार्टियों के साथ गठबंधन की तैयारी में है। पार्टी के नेता छोटूभाई वसावा ने सोमवार को कहा कि हम बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस, सीपीआई और सीपीआई (एम) जैसी पार्टियों के साथ गठबंधन करेंगे। हमारी कोशिश होगी की हम हार्दिक पटेल के साथ भी टाई-अप करें। दिसबंर में गुजरात विधानसभा का पांच वर्षीय कार्यकाल खत्म होने जा रहा है और फिर से चुनाव होंगे। एनसीपी के बारे में जब वसावा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि एनसीपी बीजेपी के साथ है।

बता दें कि एनसीपी को गठबंधन में शामिल करने के लिए विचार इसलिए नहीं किया जा रहा है क्योंकि गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भारतसिंह सोलंकी ने पहले एनसीपी के साथ गठबंधन करने का काफी विरोध किया था। वसावा ने कहा कि विपक्ष बीजेपी के खिलाफ जीएसटी और नोटबंदी जैसे मुद्दों को लेकर लड़ेगी। वहीं वसावा से जब हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गुजरात में किए गए सरदार सरोवर बांध के उद्घाटन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बांध का उद्घाटन छह बार किया जा चुका है।

वसावा का दावा है कि इस बांध से आदिवासियों को कोई मदद नहीं मिलेगी और इसके पानी का इस्तेमाल केवल उद्योगपति ही कर पाएंगे। आपको बता दें कि बिहार में महागठबंधन की सरकार टूटने के बाद नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर बिहार में नई सरकार बना ली थी। इस गठबंधन से पार्टी अध्यक्ष शरद शर्मा कतई भी खुश नहीं थे और उन्होंने पार्टी से अलग होने का निर्णय ले लिया था। शरद यादव का कई लोग साथ दे रहे हैं इसलिए अब जेडीयू के शरद वाला गुट चुनाव आयोग में दावा कर जेडीयू से पूरी तरह से अलग होने के बाद उनकी पार्टी को नया नाम, झंड़ा और चिन्ह देने की मांग करेगा।

POPULAR ON IBN7.IN