प्रकाशोत्सव में केंद्र सरकार ने दिया सहयोग : सुशील मोदी

 

पटना:  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहां मंगलवार को दावा किया कि गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव के लिए केंद्र सरकार ने बिहार सरकार को भरपूर सहयोग दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के भरपूर सहयोग के लिए धन्यवाद देने के बजाय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार असहयोग का आरोप लगा रहे हैं।

पटना में मोदी ने सवालिया लहजे में कहा कि क्या केंद्र के पर्यटन मंत्रालय ने प्रकाशोत्सव के लिए 41.53 करोड़ रुपये आवंटित नहीं किए? क्या रेलवे ने भी विभिन्न मद में 40 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च नहीं किया? क्या पर्यटन मंत्रालय ने 15 करोड़ रुपये की लागत से गुरु गोविंद सिंह जी के स्मारक बनाने के लिए बिहार सरकार को पत्र नहीं लिखा है? क्या यातायात व्यवस्था के लिए पानी के तीन जहाज और 100 से अधिक बसें उपलब्ध कराने में केंद्र सरकार ने सहयोग नहीं किया?

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या केंद्र सरकार के सहयोग के बिना इतने बड़े आयोजन की सफलता संभव थी?

भाजपा के नेता ने आगे कहा कि बिहार की छवि विपक्ष के नेताओं के कारण नहीं, बल्कि सजायाफ्ता लालू प्रसाद के साथ सरकार चलाने, पूर्व सांसद शहाबुद्दीन, विधायक राजबल्लभ यादव, सरफराज आलम और रॉकी यादव जैसे लोगों को संरक्षण देने के कारण खराब हो रही है।

मोदी ने नीतीश को नसीहत देते हुए कहा, "बिहार की छवि खराब करने का आरोप लगाकर विपक्ष को नसीहत देने वाले मुख्यमंत्री को लालू प्रसाद और मोहम्मद शहाबुद्दीन जैसे लोगों को सुधारने का प्रयास करना चाहिए, जिनकी वजह से कभी बिहारी कहलाने में लोग शर्म महसूस करते थे।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को नीतीश कुमार ने कहा था कि प्रकाशोत्सव में केंद्र सरकार ने किसी तरह की सहायता नहीं करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि बिहार की छवि बिहार के ही कुछ लोग खराब कर रहे हैं।

POPULAR ON IBN7.IN